पाकिस्तानी क्रिकेट में बड़ा बदलाव, चीफ सेलेक्टर का पद छोड़ेंगे मिस्बाह उल हक

पाक टीम (Pakistan Cricket Team) के लचर प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व क्रिकेटर मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) पर लंबे समय से ये पद छोड़ने का दबाव था.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 12:46 pm, Wed, 14 October 20
Misbah ul Haq will quit his role as Pakistan's chief selector. He will continue as head coach pcb
मिस्बाह पाक टीम के हेड कोच बने रहेंगे.

नई दिल्ली. पाकिस्तानी क्रिकेट (Pakistan Cricket) का विवादों से नाता कोई नई बात नहीं है. इस सिलसिले की भेंट अब टीम के पूर्व कप्तान हेड कोच व मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) भी चढ़ गए हैं. मिस्बाह ने पाकिस्तानी टीम के चीफ सेलेक्टर (Chief Selector) का पद छोड़ने का फैसला किया है. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लगातार लचर प्रदर्शन के बाद मिस्बाह उल हक पर पद छोड़ने का दबाव बढ़ता जा रहा था. हालांकि पाकिस्तानी टीम का ये पूर्व कप्तान हेड कोच बने रहेंगे.

पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल तक में जगह नहीं बना सकी थी. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा बदलाव करते हुए पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को चीफ सेलेक्टर और हेड कोच के पद की जिम्मेदारी दी थी. हालांकि उसके बाद भी पाक टीम का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा और इसकी गाज अब मिस्बाह उल हक के चीफ सेलेक्टर पद पर गिरी है.

मिस्बाह उल हक ने करीब एक साल तक चीफ सेलेक्टर पद की जिम्मेदारी संभाली. माना जा रहा है कि मिस्बाह को ये पद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए कोड आफ कंडक्ट की वजह से छोड़ना पड़ा. इसके तहत टीम के हेड कोच और चीफ सेलेक्टर होने की वजह से मिस्बाह हितों के टकराव के दायरे में आ रहे थे. मिस्बाह उल हक ने पिछले साल सितंबर में ये दोहरी जिम्मेदारी संभाली थी. हाल ही में मिस्बाह उल हक ने कहा था कि वे चीफ सेलेक्टर और हेड कोच पद की दोहरी जिम्मेदारी के चलते भारी दबाव में थे.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)