बड़ी खबर: ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हार्दिक पंड्या, ये तूफानी बॉलर करेगा टीम इंडिया के लिए डेब्यू!

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) कमर के निचले हिस्से की सर्जरी कराने के बाद गेंदबाजी करने में सहज नहीं हैं. आईपीएल 2020 में भी वह बतौर बल्लेबाजी ही टीम में खेल रहे हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 12:15 pm, Sat, 17 October 20
Navdeep Saini likely to make Test debut in Australia with Hardik Pandya not fit to bowl india tour of australia
भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया में 4 टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं.

नई दिल्ली. यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया का दौरा (Australia Tour) करना है. अब इस अहम दौरे को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले भी खेलेगी. मगर इस दौरे पर हार्दिक पंड्या का टेस्ट टीम में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. और उसकी वजह है उनका गेंदबाजी के लिए फिट न हो पाना. ऐसे में पिछले काफी वक्त से सीमित ओवर प्रारूप में अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित कर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeepm Saini) अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं.

इशांत और भुवनेश्वर चोटिल
दरअसल, भारतीय टीम को दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया रवाना होना है. इससे पहले ही आईपीएल में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार चोटिल हो गए हैं. साथ ही आलराउंडर हार्दिक पंड्या का भी गेंदबाजी के लिए फिट होना मुश्किल नजर आ रहा है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट नवदीप सैनी का टेस्ट डेब्यू करा सकता है, जिन्हें कप्तान विराट कोहली का भी भरपूर भरोसा हासिल है.

पंड्या लंबे प्रारूप में गेंदबाजी के लिए फिट नहीं!
क्रिकट्रैकर की रिपोर्ट के अनुसार, आलराउंडर के करीब सूत्र ने बताया, नवदीप सैनी को चुने जाने की पूरी संभावना है. हार्दिक ने पिछले साल सर्जरी के बाद से किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में एक भी गेंद नहीं डाली है. पंड्या फिलहाल छोटे प्रारूप के लिए सहज हैं, लेकिन लंबे प्रारूप में गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं. उन्होंने अपने गेंदबाजी एक्शन में बदलाव किया है और फिलहाल मुंबई इंडियंस में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की निगरानी में काम कर रहे हैं.

बुमराह, शमी के साथ तिकड़ी बना सकते हैं सैनी
अगर भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या फिट नहीं होते हैं तो इसका मतलब होगा कि ऑस्ट्रेलिया में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का साथ देने की जिम्मेदारी नवदीप सैनी को दी जा सकती है. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था. उसके बाद से भारतीय टीम के लिए उन्होंने 5 वनडे में 5 जबकि 10 टी20 मुकाबलों में 13 विकेट हासिल किए हैं. बीसीसीआई ने टीम चयन के लिए कोई समय ​फिलहाल निर्धारित नहीं किया है, लेकिन जल्द ही इस बारे में कोई फैसला किया जा सकता है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)