न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान, इस दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज की हुई वापसी

वेस्टइंडीज की टीम जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करने के बाद दूसरे अंतरराष्ट्रीय दौरे पर रहेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगी.

(Photo: Facebook/Cricket West Indies)

कोरोना काल के बाद सबसे पहले इंग्लैंड का दौरा करने वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) अब एक और अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए तैयार है. विंडीज टीम अगले महीने न्यूजीलैंड (New Zealand) का दौरा करेगी, जिसके साथ ही न्यूजीलैंड की टीम मार्च के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी. इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (Cricket West Indies) ने टीम का एलान कर दिया है, जिसमें कुछ खिलाड़ियों की वापसी हुई है.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार 16 अक्टूबर को न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए टीमों का एलान किया. विंडीज टीम नवंबर में न्यूजीलैंड जाएगी, जहां 27 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है.

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: भारतीय तेज गेंदबाज को हुआ कोरोना, इस टूर्नामेंट से होना पड़ा बाहर

ब्रावो की टेस्ट में वापसी, रसेल टी20 से बाहर

टेस्ट टीम में अनुभवी बल्लेबाज डैरेन ब्रावो की वापसी हुई है. ब्रावो ने कोरोना के खतरे के कारण जुलाई में हुए इंग्लैंड दौरे पर जाने से मना कर दिया था. वहीं विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को भी फिर से टीम में मौका मिला है. हेटमायर भी कोरोना के कारण इंग्लैंड नहीं गए थे. इनके अलावा ऑल-राउंडर कीमो पॉल को भी फिर से जगह मिली है. टेस्ट टीम के साथ कुछ रिजर्व खिलाड़ी भी इस दौरे पर जाएंगे.

वहीं टी20 के लिए विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने इस दौरे में जाने के लिए पहले ही मना कर दिया था. रसेल के अलावा एविन लुइस और लेंडल सिमंस ने भी इस दौरे से अपना नाम पहले ही वापस ले लिया था. विंडीज बोर्ड ने कहा कि वह इन खिलाड़ियों के फैसला का सम्मान करता है और इसका असर भविष्य की टीम सेलेक्शन पर नहीं पड़ेगा.

हालांकि, अन्य खिलाड़ियों को इसका फायदा हुआ है. विकेटकीपर-बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर को 2018 के बाद पहली बार टी20 टीम में जगह मिली है. साथ ही ऑलराउंडर काइल मायर्स को कैरेबियन प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है. मायर्स को पहली बार इंटरनेशनल ड्यूटी पर बुलाया गया है.

ये ही दौरे का कार्यक्रम

टी20 सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को ईडन पार्क, ऑकलैंड में खेला जाएगा, जबकि अगले 2 टी20 मैच बे ओवल, माउंट माउन्गनुई में 29 और 30 नवंबर को खेले जाएंगे. वहीं पहला टेस्ट 3-7 दिसंबर के बीच हैमिल्टन में और दूसरा टेस्ट 11-15 दिसंबर के बीच वेलिंग्टन में खेला जाएगा.

टेस्ट स्क्वॉड

जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, क्रेग ब्रैथवाइट, डैरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, जॉन कैम्पबैल, रॉस्टन चेस, राहकीम कॉर्नवॉल, शेन डॉरिच, शेनन गैब्रिएल, शिमरोन हेटमायर, चेमार होल्डर, अल्जारी जोसफ, कीमो पॉल और केमार रोच

टी20 स्क्वॉड

कीरन पोलार्ड (कप्तान), फैबिएन एलन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, आंद्रे फ्लेचर, ब्रैंडन किंग, काइल मायर्स, रोवमैन पावेल, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर और केसरिक विलियम्स

ये भी पढ़ेंः रोहित-डीकॉक के आगे KKR के ‘नए कप्तान’ की एक न चली, 8 विकेट से जीतकर टॉप पर मुंबई

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts