BCCI ने हार्दिक और केएल राहुल को दी सजा, 10 शहीद परिवारों को हुआ फायदा

'कॉफी विद करण' शो पर हुए विवाद के बाद हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया गया था. बाद में दोनों को BCCI ने अस्थाई तौर पर बैन कर दिया था. हालांकि, बाद में ये बैन हटा लिया गया.
हार्दिक पांड्या, BCCI ने हार्दिक और केएल राहुल को दी सजा, 10 शहीद परिवारों को हुआ फायदा

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के लोकपाल डीके जैन ने भारतीय ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) पर 20 लाख का जुर्माना लगाया है. हार्दिक और राहुल ने ‘कॉफी विद करण’ (Koffee with Karan) शो पर महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद दोनों के ऊपर कार्रवाई की मांग उठ रही थी.

शहीदों के परिवार को मिलेगा पैसा

BCCI के अनुसार, हार्दिक और राहुल को 10 शहीद अर्धसैनिक बलों के कॉन्सटेबल के परिवार वालों को 1-1 लाख रुपये देने होंगे और 10 लाख रुपये की राशि ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन के लिए भी देनी होगी. सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस जैन ने ये भी कहा कि अगर दोनों खिलाड़ी 4 हफ्ते के भीतर ऐसा करने में असमर्थ रहते हैं, तो BCCI खिलाड़ियों की मैच फीस से ये जुर्माना वसूल लेगी.

हार्दिक और राहुल को चैट शो में हुए विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया टूर से वापस बुला लिया गया था. ऐसे में उन्होंने 30 लाख रुपये की मैच फीस गंवाई थी. लोकपाल जैन का ये भी मानना है कि क्रिकेटर देश में रोल मॉडल के रूप में देखे जाते हैं और उनको उसी के अनुरूप बर्ताव भी करना चाहिए.

दोनों वर्ल्ड कप टीम में शामिल

बता दें कि, हार्दिक पंड्या और केएल राहुल भारत की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं. हार्दिक की तो जगह लगभग तय ही थी, लेकिन केएल राहुल ने पहले ‘ए’ टीम और फिर IPL में अच्छा प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाई. हार्दिक और राहुल दोनों ही IPL में शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  वर्ल्ड कप के लिए 15 नहीं 19 खिलाड़ी जाएंगे इंग्लैंड, BCCI ने किया चार और नामों का ऐलान

क्या था मामला

‘कॉफी विद करण’ शो का विवादास्पद एपिसोड का प्रसारण जनवरी के पहले हफ्ते में हुआ था.  जिसके बाद विवाद बढ़ गया था और हार्दिक-राहुल को ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया गया था. इसके बाद दोनों को अस्थाई तौर पर बैन कर दिया गया था. इसके बाद दोनों ने माफी मांगी थी. लम्बे समय तक जांच टलने के बाद दोनों के ऊपर से बैन हटा लिया गया था.

ये भी पढ़ें- 171 गेंद, 39 छक्के, 23 चौके और 377 रन: IPL ने ऐसी तूफानी बल्लेबाजी कभी नहीं देखी थी

Related Posts