Coronavirus के खिलाफ जंग में रोहित शर्मा ने डोनेट किए 8000000 रुपये, हिटमैन ने कही ये बात

टीम इंडिया (India Team) के पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी लगातार कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की आर्थिक मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं. अब इस लिस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम भी जुड़ गया है.
coronavirus rohit sharma donation, Coronavirus के खिलाफ जंग में रोहित शर्मा ने डोनेट किए 8000000 रुपये, हिटमैन ने कही ये बात

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने इस वक्त पूरे विश्व में कोहराम मचाया हुआ है. भारत में भी लगातार कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़ रही है. देश में 24 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन है. संक्रमण से फैलने वाली इस महामारी के खिलाफ सरकार जंग लड़ रही है. सरकार की आर्थिक मदद करने की कड़ी में अब भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम भी जुड़ गया है.

कोरोना से लड़ने के लिए रोहित शर्मा ने दिए 80 लाख

बीसीसीआई, टीम इंडिया (India Team) के पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी लगातार कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की आर्थिक मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं. अब इस लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम भी जुड़ गया है. रोहित शर्मा ने इस महामारी के निपटने के लिए सरकार को 80 लाख रूपये का योगदान देने का ऐलान किया है. रोहित शर्मा ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया के माध्यम से दी.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘हमें अपना देश वापस अपने पैरों पर खड़ा चाहिए और इसकी जिम्मेदारी हमारे ऊपर है. मैंने प्रधानमंत्री केयर फंड में 45 लाख रूपये का योगदान दिया, मुख्यमंत्री रिलीफ फंड (महाराष्ट्र) में 25 लाख रूपये दिए, 5 लाख रूपये का योगदान फीडिंग इंडिया को दिया और 5 लाख रूपये वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स को देकर अपने हिस्से की जिम्मेदारी निभाई है. चलिए मिलकर अपनी सरकार को सपोर्ट करें.’

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

रोहित शर्मा ने कोरोना वायरस के कहर के खिलाफ चल रही जंग में 80 लाख रूपये की आर्थिक मदद करके अपनी जिम्मेदारी निभाई है. इसके पहले भी रोहित लगातार अपने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को घर में रहने की अपील कर रहे थे. उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया था. जिसमें रोहित ने लोगों को कोरोना वायरस के खतरे के बारे में लोगों को जानकारी दी थी. साथ ही इससे बचने के लिए जरूरों कदम उठाने के लिए जागरुक भी किया था.

कोरोना को हराने के लिए तैयार है टीम इंडिया

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा विश्व जंग लड़ रहा है. भारत में सरकार लगातार एडवाईजरी जारी कर लोगों को इस महामारी से बचने के दिशा निर्देश दे रही है. पूरे भारत में लॉकडाउन है. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अब सरकार की मदद के लिए टीम इंडिया भी मैदान में उतर चुकी है.

भारतीय टीम के खिलाफ आर्थिक रूप से सरकार को ताकत देने का काम कर रहे हैं. इसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई जो विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है उसने सरकार को 51 करोड़ रूपये का योगदान दिया है.

विराट कोहली ने किया मदद का ऐलान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी कोरोना वायरस को हराने में अपनी जिम्मेदारी निभाई है. विराट ने भी सरकार की आर्थिक मदद का ऐलान कर कहा था कि अनुष्का और मैं प्रधानमंत्री केयर्स फंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के राहत कोष में अपना समर्थन देना चाहते हैं. लोगों को कोरोना वायरस की वजह से मुसिबत में देखकर हम दुखी है. हम उम्मीद करते हैं कि हमारे योगदान से हम अपने देशवासियों की इस मुश्किल वक्त में मदद कर पाएं.

इन खिलाड़ियों ने दिया डोनेशन

इससे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी 50 लाख रूपये की मदद की थी. वहीं गौतम गंभीर भी 50 लाख रूपये दिए थे. जबकि सुरेश रैना ने 52 लाख रूपये देकर सरकार की मदद की है. अजिंक्य रहाणे ने भी रविवार को 10 लाख रूपये की मदद का ऐलान किया था.

साथ ही टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने भी सराकर की मदद करने की घोषणा की है. इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौर गांगुली ने भी जरूरतमंद लोगों के पेट भरने के लिए 50 लाख रूपये के चावल दान देने का ऐलान किया था. टीम इंडिया के खिलाड़ियों का यूं बढ़-चढ़कर सरकार की मदद करने की पहले को देखकर काफी लोग इनसे प्रेरित हो रहे हैं.

कोरोना की जंग में हमारी भी जिम्मेादारी

कोरोना को हराने के लिए जरूरी है हम एक नागरिक के तौर पर अपनी जिम्मेदारी को समझें. सरकार के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करें. अपने आस-पड़ोस के लोगों को जागरुक करें. घर पर रहकर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचें और अपने आस-पास सफाई रखें. बार-बार हाथों को धोएं. साथ ही सरकार की आर्थिक मदद भी करें. इससे कोरोना वायरस को हराने में हम सरकार का वैसे ही सहयोग कर पाएंगे. जैसे हमारी खिलाड़ी कर रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts