डेल स्‍टेन ने विराट कोहली से क्‍यों मांगी माफी, जानिए

डेल स्‍टेन ने विराट कोहली और भारत के एक अरब लोगों से भी माफी मांगी. जानिए क्‍या है पूरा माजरा.

टेस्‍ट क्रिकेट के महानतम गेंदबाजों में से एक, डेल स्‍टेन ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली से माफी मांगी है. उन्‍होंने भारत के एक अरब लोगों से भी व्‍यंग्‍य के लहजे में माफी मांगते हुए ट्वीट किया. असल में, स्‍टेन का निशाना थे साउथ अफ्रीका के सिलेक्‍टर्स. जान‍िए क्‍या है पूरा माजरा.

डेल स्‍टेन की माफी के पीछे क्‍या है वजह?

डेल स्‍टेन को भारत दौरे के लिए T20 टीम में जगह नहीं मिली है. अपने कॅरिअर में चोटों से जूझते रहे स्‍टेन ने खुद को इस टूर के लिए उपलब्‍ध बताया था. सिलेक्‍टर्स ने जब टीम का ऐलान किया, तब डेल को न शामिल करने की वजह भी नहीं बताई. मजेदार बात तो ये सिलेक्‍टर्स ने यह कहा कि क्रिस मॉरिस ने टूर के लिए खुद को अनुपलब्‍ध बताया था.

मॉरिस वाली बात का जिक्र नील मैंथ्रप नाम के एक खेल पत्रकार ने अपने ट्वीट में किया था. उसी के जवाब में डेल स्‍टेन ने ट्वीट किया, “मैंने भी बताया था. कोचिंग स्‍टाफ री-शफल करने में मेरा नंबर कहीं खो गया.” नील ने इसपर कहा कि “नए सिलेक्‍टर्स आपको ‘बड़े’ गेम्‍स के लिए बचा रहे हैं. कौन हैं नए सिलेक्‍टर्स?”

इसपर डेल स्‍टेन ने लिखा, “विराट कोहली और एक करोड़ लोगों से माफी क्‍योंक‍ि वो (बड़ी टीम) नहीं हैं.” स्‍टेन का यह तंज सिलेक्‍टर्स पर था कि वह भारत को ‘बडी टीम’ नहीं मानते. हालांकि यह इंप्रेशन भी नील ने दिया, जिसे स्‍टेन ने सिर्फ आगे बढ़ाया.

डेल स्‍टेन ने 5 अगस्‍त को टेस्‍ट से रिटायरमेंट ले लिया था. स्टेन (36) ने इंग्लैंड के खिलाफ 2004 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था और दक्षिण अफ्रीका के लिए अपने करियर में 93 मैचों में कुल 439 विकेट लिए.

स्टेन ने दिसंबर 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में टेस्ट मैच में डेब्‍यू किया था. वह दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

ये भी पढ़ें

इतिहास रचने के करीब ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव, निशाने पर शमी-बुमराह का ये रिकॉर्ड

टीम इंडिया के मैनेजर ने वेस्टइंडीज में कर दी गलत हरकत, BCCI लेगा एक्शन

इन 6 में से कोई एक बनेगा टीम इंडिया का अगला कोच, 16 अगस्‍त को इंटरव्‍यू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *