डेल स्टेन की नजर में ये भारतीय है दुनिया का बेस्‍ट गेंदबाज

मोहम्‍मद शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए थे.

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. स्टेन सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रहे थे. एक यूजर ने पूछा कि उनके अनुसार अभी इस कौन सा गेंदबाज दुनिया में सबसे बेहतरीन है. इसके जवाब में Dale Steyn ने Mohammed Shami का नाम लिया. स्टेन ने कहा, “मौजूदा फॉर्म के साथ शमी.”

शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए थे. शमी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में आठ स्थानों की लंबी छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके अब 790 रेटिग प्वाइंटस हो गए हैं.

वह सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले कपिल देव 877 और जसप्रीत बुमराह 832 अंक हासिल कर चुके हैं.

ICC रैकिंग्‍स में देसी प्‍लेयर्स का जलवा

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़‍ियों का दबदबा है. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अब तक 8 टेस्ट मैचों में 858 रन बनाए हैं और उनके 691 रेटिंग हो गए हैं. रविंद्र जडेजा चार स्थान ऊपर चढ़कर 35वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

ईशांत शर्मा और उमेश यादव एक-एक स्थान ऊपर चढ़कर क्रमश: 20वें और 22वें नंबर पर पहुंच गए हैं. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टॉप-10 में 10वें नंबर पर बने हुए हैं जबकि ऑलराउंडरों की सूची में वह चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. (IANS)

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया की वो तिकड़ी जिससे कांपती है पूरी दुनिया

जब ईशांत ने मांगी बॉलिंग टिप्स तो शमी ने कहा, ‘सब बिरयानी का कमाल है…’