AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर के बल्ले से निकला पहला तिहरा शतक, फूट-फूटकर रोईं पत्नी केंडिस

आपको याद दिला दें कि डेविड वॉर्नर ने एक साल का बैन झेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट में एशेज सीरीज से वापसी की थी. एशेज सीरीज के दौरान उनका बल्ला खामोश दिखा. जिसके बाद डेविड वॉर्नर की उनके खराब प्रदर्शन के लिए आलोचना हुई. वॉर्नर को टीम में जगह देने के लिए भी सवाल खड़े होने लगे थे. वॉर्नर शांत रहे.

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में तिहरा शतक जड़ा. 33 साल के वॉर्नर ने मोहम्मद अब्बास की गेंद पर चौका लगाकर तिहरा शतक जमाया. उन्होंने 389 गेंद की अपनी पारी में 37 चौकों की मदद से नाबाद 335 रन बनाए. अपने पति की करियर की पहली ट्रिपल सेंचुरी पूरी होने पर उनकी पत्नी केंडिस वॉर्नर अपनी भावनाओं को काबू नहीं रख पाईं और फूट-फूटकर रोईं.

पाकिस्तान का कोई गेंदबाज वॉर्नर के बल्ले को शांत नहीं कर पाया. वो तो भला हो कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने पारी समाप्ति का एलान कर दिया वरना वॉर्नर पाकिस्तानी गेंदबाजों की और धुनाई करते. साथ ही साथ उनकी बल्लेबाजी के अंदाज से ब्रायन लारा का 400 रनों का रिकॉर्ड भी खतरे में दिख रहा था लेकिन टिम पेन ने पारी डिक्लेयर की.

पाकिस्तान पर वॉर्नर का विस्फोटक वार
डेविड वॉर्नर ने एडिलेड टेस्ट मैच का शानदार आगाज किया. पहले दिन ही पाकिस्तान के गेंदबाजों की क्लास लगाकर वॉर्नर ने नाबाद शतक लगा दिया था. दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ डेविड वॉर्नर और भी घातक हो गए. वॉर्नर ने अपने इंटरनेशनल टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक जड़ा. वॉर्नर ने 80.14 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 335 रन की नाबाद पारी खेली. जिसमें 1 छक्का और 39 चौके थे.

पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर ने अब तक कुल 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनका ये पांचवां शतक है. एडिलेड टेस्ट से पहले वॉर्नर ने ब्रिसबेन टेस्ट में भी शतकीय पारी खेली थी. एडिलेड टेस्ट में वॉर्नर ने कई बड़ी साझेदारियां भी की. एडिलेड टेस्ट में वॉर्नर और लाबुशाने के बीच दूसरे विकेट के लिए 361 रनों की विशाल साझेदारी हुई. तीसरे विकेट के लिए वॉर्नर और स्मिथ के बीच 121 रन की पार्टनरशिप हुई.

चौथे विकेट के लिए वॉर्नर और मैथ्यू वेड के बीच 99 रन जुड़े. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 589 रन के स्कोर पर पारी घोषित की. वॉर्नर ने पाकिस्तान की खराब फॉर्म और फ्लॉप गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाया. ना ही पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह की फिरकी चली और ना ही एडिलेड टेस्ट से इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले मोहम्मद मूसा की धार वॉर्नर पर ब्रेक लगा पाई.

एडिलेड के एवरेस्ट पर डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में कई खास रिकॉर्ड्स पर कब्जा जमाया. एडिलेड के ओवल मैदान पर अब सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वॉर्नर ने सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. डॉन ब्रैडमैन ने एडिलेड में 299 रन की नाबाद पारी खेली थी. अब इस मैदान पर सबसे ज्यादा 335 रन की नाबाद पारी खेलकर वॉर्नर टॉप पर आ गए हैं. सिर्फ इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा पारी में स्कोर करने के मामले में भी वॉर्नर डॉन ब्रैडमैन मार्क टेलर को पछाड़कर नम्बर 2 पर आ गए हैं. जबकि टॉप पर 380 रन के साथ मैथ्यू हेडन बरकरार हैं.

आपको याद दिला दें कि डेविड वॉर्नर ने एक साल का बैन झेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट में एशेज सीरीज से वापसी की थी. एशेज सीरीज के दौरान उनका बल्ला खामोश दिखा. जिसके बाद डेविड वॉर्नर की उनके खराब प्रदर्शन के लिए आलोचना हुई. वॉर्नर को टीम में जगह देने के लिए भी सवाल खड़े होने लगे थे. वॉर्नर शांत रहे.

जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने वॉर्नर का बचाव किया. पॉन्टिंग को वॉर्नर पर पूरा भरोसा था. पॉन्टिंग ने कहा था कि वॉर्नर कमबैक करेंगे. वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ रनों का अंबार लगाकर रिकी पॉन्टिंग के भरोसे को टूटने नहीं दिया. अब पाकिस्तान के खिलाफ खूंखार हुए वॉर्नर ने दिखा दिया कि उनके बल्ले में रनों की वही आग है जिसके लिए उन्हें जाना जाता है.