टी-20 का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन…हैट्रिक लेते हुए चाहर ने महज 7 रन पर झटके 6 विकेट

'मैन ऑफ द मैच' चुने गए चहर ने इस मैच में 7 रन देकर 6 विकेट लिए. इसी के साथ वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इसके अलावा, वह एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज भी बने.
Deepak Chahar hat trick, टी-20 का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन…हैट्रिक लेते हुए चाहर ने महज 7 रन पर झटके 6 विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में भारत ने 30 रन से जीत दर्ज की. भारत की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर. नागपुर के मैदान पर चाहर ने इस मुकाबले में हैट्रिक लेते हुए 3.2 में 7 रन देकर कुल 6 विकेट झटके. चाहर ने बांग्लादेश की पारी के आखिरी ओवर में अपनी हैट्रिक पूरी की और इसी के साथ वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में लगातार तीन विकेट लेने वाले पहले भारतीय पुरुष गेंदबाज बन गए.

भारत की जीत के हीरो बने दीपक चाहर

तेज गेंदबाज दीपक चहर के छह विकेट के दम पर भारत ने विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 19.2 ओवर में 144 रनों पर ढेर हो गई.

टी-20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बने चाहर

‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए चहर ने इस मैच में 7 रन देकर 6 विकेट लिए. इसी के साथ वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इसके अलावा, वह एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज भी बने. दीपक चाहर से पहले सबसे अच्छी गेंदबाजी का ये रिकॉर्ड श्रीलंका के तेज गेंदबाज अजंता मेंडिस के नाम था. मेंडिस ने साल 2012 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 8 रन देकर 6 विकेट झटके थे.

दीपक से पहले किस भारतीय ने ली हैट्रिक?

चाहर ने अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शफिउल इस्‍लाम का विकेट लिया था. जिसके बाद अपने चौथे ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर भी उन्होंने लगातार मुस्‍तफिजर रहमान और अमीनुल इस्‍लाम को चलता किया. इसी के साथ वह टी-20 मुकाबलों में हैट्रिक लेने वाले पहले पुरुष भारतीय गेंदबाज बन गए. मालूम हो कि महिला गेंदबाज एकता बिष्ट टी-20 मुकाबलों में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर हैं.

ये भी पढ़ें: रांची में बचपन के दोस्‍तों के साथ पार्टी कर रहे धोनी, फैंस बोले- मैदान पर लौट आओ माही

Related Posts