US Open नहीं खेलेंगे राफेल नडाल, टूर्नामेंट के कार्यक्रम से जताई नाराजगी

राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने यूएस ओपन (US Open) के अलावा टेनिस के और भी टूर्नामेंट (Tennis Tournament) के ‘शेड्यूल’ को लेकर भी नाराज़गी ज़ाहिर की है.
Rafael Nadal us open, US Open नहीं खेलेंगे राफेल नडाल, टूर्नामेंट के कार्यक्रम से जताई नाराजगी

डिफेंडिंग चैम्पियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) इस साल यूएस ओपन (US Open) में हिस्सा नहीं लेंगे. राफेल नडाल ने कहा कि उन्होंने ये फ़ैसला काफ़ी सोचने समझने के बाद किया. यूएस ओपन का आयोजन 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच किया जाना है. फ्रेंच ओपन भी इसके तुरंत बाद होगा.

इस टूर्नामेंट में अपनी भागीदारी को लेकर राफेल नडाल ने सोशल मीडिया में लिखा, “काफ़ी विचार के बाद मैंने यूएस ओपन न खेलने का फ़ैसला किया है. अभी पूरे विश्व में कोविड-19 की स्थिति बहुत जटिल है. संक्रमित लोगों की तादाद लगातार बढ़ रही है. ऐसा लगता है कि अभी हमारा इस पर कोई नियंत्रण नहीं है. ये एक ऐसा फ़ैसला है जो मैं कभी लेना नहीं चाहता था. लेकिन इस बार मैंने अपने दिल की बात सुनी है और तय किया है कि फ़िलहाल में किसी भी सफ़र पर नहीं जाऊंगा.”

पहली बार यूएस ओपन में नहीं दिखेंगे कई बड़े नाम

राफेल नडाल ने यूएस ओपन के अलावा टेनिस के और भी टूर्नामेंट के ‘शेड्यूल’ को लेकर भी नाराज़गी ज़ाहिर की है. उन्होंने कहा, “मैं ये समझता हूं कि कोरोना की वजह से चार महीने खेल नहीं हो पाया. जिसकी वजह से टेनिस कैलेंडर छोटा करना पड़ा”.

राफेल नडाल के एक क़रीबी की तरफ़ से ये बयान भी आया कि ये शेड्यूल बहुत अव्यावहारिक है. इसमें ‘वेटरन’ खिलाड़ियों का बिलकुल ध्यान नहीं रखा गया है. आपको बता दें कि रॉजर फेडरर ने पहले ही यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था. ऐसे में ये पहला मौक़ा होगा जब यूएस ओपन में एक साथ कई बड़े नाम शामिल नहीं होंगे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Rafael Nadal us open, US Open नहीं खेलेंगे राफेल नडाल, टूर्नामेंट के कार्यक्रम से जताई नाराजगी
File Pic – Rafael Nadal

नोवाक जोकोविच के लिए सुनहरा मौक़ा

राफेल नडाल अगर यूएस ओपन में हिस्सा लेते तो उनके लिए ये अपने करियर का बीसवां ग्रैंडस्लैम जीतने का शानदार मौक़ा होता. इसके साथ वो 20 ग्रैंडस्लैम जीतने के रॉजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर लेते. लेकिन यूएस ओपन में राफेल नडाल के खेलने पर शुरू से ही संदेह था.

जून में ही उन्होंने ये साफ़ कर दिया था कि जब तक कि स्थितियां पूरी तरह सुरक्षित नहीं होगी वो यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेंगे. रॉजर फेडरर और राफेल नडाल के यूएस ओपन न खेलने का सीधा मतलब ये हुआ कि नोवाक जोकोविच के लिए ख़िताब जीतने का अच्छा मौक़ा है.

अगर वो यूएस ओपन का ख़िताब जीत लेते हैं तो ये उनके करियर का 18वां ग्रैंडस्लैम होगा. जोकोविच पहले भी तीन बार यूएस ओपन जीत चुके हैं. पिछले दिनों वो कोरोना संक्रमित पाए गए थे. लेकिन अब वो उससे उबर चुके हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts