KKR vs DC: शतक से चूकने के बाद दिल्ली के शिखर धवन ने क्या कहा

दिल्ली डेयरडेविल्स ने ईडन गार्डन्स मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स को शिखर धवन के नाबाद 97 रन की बदौलत 7 विकेट से हरा दिया. शिखर की पारी का इसमें अहम योगदान था.

कोलकाता. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच में अपने पहले टी-20 शतक से चूकने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने माना कि उनके लिए टीम का लक्ष्य अपने शतक से ज्यादा महत्वपूर्ण है. शिखर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

धवन ने खेली शानदार पारी

धवन ने शुक्रवार को यहां हुए मुकाबले में नाबाद 97 रनों की पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिलाई.  63 गेंदों की पारी के दौरान शिखर धवन ने 11 चौके और 2 छक्के लगाए. मैच के बाद धवन ने कहा, “मैं जानता था कि यह मेरा पहला टी-20 शतक हो सकता है, लेकिन टीम का लक्ष्य अधिक महत्वपूर्ण है इसलिए मैंने बड़ा जोखिम उठाने की बजाए एक रन लेना ठीक समझा.”

ईडन गार्डन्स के विकेट की फिरोज शाह कोटला की तुलना करते हुए धवन ने कहा, “यह विकेट दिल्ली की तुलना में बिलकुल अलग है. मैं दिनेश कार्तिक को भी बता रहा था कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट है. गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों के लिए भी यह अच्छा है. दिल्ली में हमें खुद को परिस्थिति के मुताबिक ढालना होता है इसलिए हममें वह कला होनी चाहिए.”

ये भी पढ़ें-  देखिए पॉइंट्स टेबल, ऑरेंज और पर्पल कैप होल्डर 

पॉइंट्स टेबल में चौथे पर पहुंची दिल्ली 

दिल्ली डेयरडेविल्स ने शुक्रवार को ईडन गार्डन्स मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स को शिखर धवन के नाबाद 97 रन की बदौलत 7 विकेट से हरा दिया. ये IPL 2019 का 26वां मैच था. ये दिल्ली की सात मैचों में चौथी जीत है. उसके अब आठ अंक हो गए हैं. अंकतालिका में वह अब छठे स्थान से आगे बढ़ते हुए चौथे स्थान पर आ गई है.

शिखर के अलावा ऋषभ पंत ने 46 रन की पारी खेली. इससे पहले दिल्ली के लिए क्रिस मोरिस, कीमो पॉल और कगिसो रबाडा ने 2-2 विकेट झटककर कोलकाता को 7 विकेट के नुक्सान पर 178 रन पर रोक दिया था. दिल्ली ने तीन विकेट खोकर ये स्कोर चेस कर लिया.