‘गोल्डन डक’ पर आउट होने के साथ 9 साल बाद धोनी ने बनाया यह अनोखा रिकॅार्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में एम एस धोनी के नाम एक अनोखा रिकॅार्ड दर्ज हो गया है. धोनी ने इस मैच में गोल्डन डक के साथ ही अपना खुद का 9 साल पुराना रिकॅार्ड भी तोड़ा है. जानिए क्या है ये रिकॅार्ड

नागपुर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में एम एस धोनी के नाम एक अनोखा रिकॅार्ड दर्ज हो गया है. इस मैच में धोनी गोल्डन डक पर आउट हुए हैं. गोल्डन डक यानी जब कोई बल्लेबाज पहली ही गेंद पर आउट हो जाता है तो उसे गोल्डन डक कहा जाता है. धोनी ने इस मैच में गोल्डन डक के साथ ही अपना खुद का 9 साल पुराना रिकॅार्ड भी तोड़ा है.

क्या है रिकॅार्ड

धोनी इस मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए और धोनी इससे पहले साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ यानी कि 9 साल पहले गोल्डन डक पर आउट हुए थे.

कब-कब धोनी हुए गोल्डन डक का शिकार

    • धोनी सबसे पहले 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए थे.
    • इसके बाद 2005 में अहमदाबाद में श्रीलंका के खिलाफ 
    • 2007 में पोर्ट ऑफ स्पेन में श्रीलंका के खिलाफ
    • 2010 में विजाग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ
    • 2019 में नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ

पहले मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे ODI मुकाबले में जीत दर्ज कर अपनी बढ़त को दोगुना करना चाहेगी. वहीं लय हासिल करने की जुगत में लगी आस्ट्रेलिया पांच मैचों की ODI सीरीज में बराबरी का हर संभव प्रयास करेगी. भारत ने पहला मुकाबला 6 विकेट से जीता था. वहीं ऑस्ट्रलियाई टीम T20 सीरीज 2-0 से अपने नाम करने में कामयाब रही थी.

पहली पारी में भारत ने 48.2 ओवर में 250 रन बनाए. भारत की तरफ से विराट कोहली ने सर्वाधिक 116 रन (120 गेंद) बनाए, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए.