IND vs BAN: निदहास ट्रॉफी के हीरो दिनेश कार्तिक का सपना 15 साल बाद हुआ पूरा

दिनेश कार्तिक को 2007 में चुना गया था. ये विश्वकप वेस्टइंडीज में खेला गया था. लेकिन वे एमएस धोनी की मौजूदगी में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए.
दिनेश कार्तिक, IND vs BAN: निदहास ट्रॉफी के हीरो दिनेश कार्तिक का सपना 15 साल बाद हुआ पूरा

नई दिल्ली: भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को बांग्लादेश के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है. दिनेश कार्तिक ने 2004 में अपना पहला वनडे खेला था. लेकिन वो कभी विश्वकप की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए. 2007 विश्व कप में उनको टीम में शामिल किया गया था लेकिन अंतिम-11 में उनको चांस नहीं मिला था. विश्व कप खेलने का सपना उनका 2019 में पूरा हुआ.

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतने के बाद बताया कि केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है. स्पिनर कुलदीप यादव की जगह तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को शामिल किया गया है. बांग्लादेश की टीम भी दो बदलाव के साथ उतर रही है.

दिनेश कार्तिक को 2007 में चुना गया था. ये विश्वकप वेस्टइंडीज में खेला गया था. लेकिन वे एमएस धोनी की मौजूदगी में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए. तब भारतीय टीम अपने शुरुआती तीन मैचों के बाद ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. इस कारण भी तब कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. उस वर्ल्ड कप में इरफान पठान भी भारतीय टीम में शामिल थे, लेकिन वे भी कार्तिक की तरह बिना खेले ही स्वदेश लौट आए थे.

Related Posts