IND vs BAN: 4 विकेट कीपरों के साथ उतरी टीम इंडिया, बड़ा सवाल- कौन करेगा विकेट कीपिंग?

34 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया के लिए वनडे में डेब्यू के 15 साल बाद वर्ल्ड कप टीम के अंतिम-11 में जगह दी गई है.
IND vs BNG, IND vs BAN: 4 विकेट कीपरों के साथ उतरी टीम इंडिया, बड़ा सवाल- कौन करेगा विकेट कीपिंग?

लंदन: भारत बनाम बांग्लादेश का मुकाबला बर्मिंघम में खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इंग्लैंड से मिली हार के बाद भारतीय टीम दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है. केदार जाधव के स्थान पर विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है. वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया है.

भारतीय टीम में चार-चार विकेट कीपर बल्लेबाज खेल रहे है. एम एस धोनी,ऋषभ पंत, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक. सोशल मीडिया में लोग सवाल कर रहे हैं कि आज विकेट कीपिंग कौन करेगा. खैर, विकेट के पीछे तो माही ही रहेंगे. टीम में पहले से ही तीन-तीन विकेटकीपर खेल रहे थे. बांग्लादेश के खिलाफ दिनेश कार्तिक को टीम में मौका मिलते ही इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई.

34 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया के लिए वनडे में डेब्यू के 15 साल बाद वर्ल्ड कप टीम के अंतिम-11 में जगह दी गई है. दिनेश कार्तिक ने सितंबर 2004 में वनडे डेब्यू किया था. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने इससे पहले तक 91 वनडे इंटरनेशनल में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है. यानी 92वें वनडे में वह खुद को वर्ल्ड कप में खेलते पा रहे हैं. इससे पहले कार्तिक को 2007 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रखा गया था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला.

Related Posts