बड़ी खबर: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी, इस दिग्गज को मिली कमान

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बतौर बल्लेबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और उनकी कप्तानी को लेकर भी काफी आलोचना की जा रही थी.

dinesh karthik step down captaincy morgan lead kolkata knight riders
कोलकाता ने अपने 7 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है. IPL/ BCCI

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खेमे से बड़ी खबर सामने आई है. टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने मुकाबले से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी छोड़ दी है. उनकी जगह अब इंग्लैंड के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इयोन मॉर्गन (Eion Morgan) टीम की कमान संभालेंगे. बता दें कि आईपीएल 2020 में कोलकाता की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है. टीम ने अब तक 7 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की है. हालांकि दिनेश कार्तिक बतौर बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से टीम को प्रेरित नहीं कर पा रहे थे और बतौर कप्तान उनके कई फैसलों की भी काफी आलोचना की गई थी. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज कोलकाता को मुंबई इं​डियंस का सामना करना है.

कार्तिक ने कहा, बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहता हूं
इस बारे में कोलकाता नाइटराइडर्स के सीईओ और एमडी वेंकी ने कहा है कि दिनेश कार्तिक और इयोन मॉर्गन ने इस टूर्नामेंट के दौरान मिलकर काम किया है, इस लिहाज से भले ही इयोन अब कप्तानी संभालेंगे, लेकिन ये सिर्फ जिम्मेदारी बदलने की बात है. बयान के अनुसार, दिनेश कार्तिक ने केकेआर मैनेजमेंट को बताया कि वह अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टीम की बागडोर इयोन मॉर्गन को सौंपना चाहते हैं. वेंकी ने कहा, हम खुशकिस्मत हैं कि हमें दिनेश कार्तिक जैसा कप्तान मिला, जिन्होंने हमेशा टीम को पहले रखा. इस तरह का फैसला लेने के लिए साहस की जरूरत होती है. हालांकि हमें उनके फैसले से हैरानी हुई, लेकिन हम उसका सम्मान करते हैं.

7 मैचों में 15 की औसत से रन
दिनेश कार्तिक का इस सीजन में बतौर बल्लेबाज प्रदर्शन् बेहद खराब रहा है. उन्होंने अब तक खेले गए टीम के 7 मुकाबलों में 15.42 के मामूली औसत और 136.70 के स्ट्राइक रेट के साथ महज 108 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से महज एक अर्धशतक निकला है. उनका सर्वाधिक स्कोर 58 रन रहा.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts