बीच सीरीज में पाकिस्तान के कप्तान पर चर्चा शुरू, वॉन ने कहा- शादाब खान हो सकते हैं बेहतर विकल्प

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि पाकिस्तान के स्पिन ऑलराउंडर शादाब खान टीम के अगले कप्तान हो सकते हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भी कुछ दिनों पहले ऐसा ही बयान दिया था.
England vs Pakistan, बीच सीरीज में पाकिस्तान के कप्तान पर चर्चा शुरू, वॉन ने कहा- शादाब खान हो सकते हैं बेहतर विकल्प

पाकिस्तान की टीम इस वक्त इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहले मैच में पाकिस्तान की टीम जीत की दहलीज तक पहुंचकर भी हार गई. दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी पाकिस्तान की टीम का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा है. सबसे बड़ी चिंता की बात ये है कि अब तक खेली गई तीनों पारियों में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली का बल्ला बुरी तरह फ्लॉप रहा है.

पहले टेस्ट मैच में अजहर अली ने 0 और 18 रन बनाए थे. जबकि दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 20 रन बनाए. इस प्रदर्शन के बाद अजहर अली की आलोचना पाकिस्तान में शुरू हो चुकी है. दूसरी तरफ क्रिकेट के गलियारों में पाकिस्तान के अगले टेस्ट कप्तान की चर्चा भी शुरू हो गई है.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि पाकिस्तान के स्पिन ऑलराउंडर शादाब खान टीम के अगले कप्तान हो सकते हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भी कुछ दिनों पहले अपने एक बयान में कहा था कि अगर पाकिस्तान की टीम सीरीज में वापसी करने में कामयाब नहीं हुई तो अजहर अली को हटाया जा सकता है.

फवाद आलम से बेहतर साबित होंगे शादाब खान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को क्रिकेट की अच्छी समझ रखने वाले खिलाड़ियों में गिना जाता है. उन्होंने कहा कि- मेरे लिए शादाब खान कमाल के खिलाड़ी हैं. मेरे ख्याल से वो पाकिस्तान के अगले कप्तान हो सकते हैं. जब आपको एक ऐसा खिलाड़ी मिले जो इंग्लैंड में अच्छी बल्लेबाजी कर सकता हो, लेग स्पिन करता हो और शानदार फील्डिंग करता हो,साथ ही टीम के लिए मिलनसार खिलाड़ी हों और क्रिकेट की समझ रखता हो तो मैं ये दावे से कह सकता हूं कि वो फवाद आलम से बेहतर प्रदर्शन करेगा. मैं इस सेलेक्शन से भ्रम में पड़ गया हूं.

दूसरे टेस्ट मैच के प्लेइंग 11 में नहीं मिला शादाब खान को मौका

शादाब खान ने पहले टेस्ट मैच में 45 रन बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने दो विकेट भी लिए थे. बावजूद इसके शादाब खान को दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला. शादाब खान की जगह पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने दूसरे टेस्ट मैच में फवाद आलम को मौका दिया है. ये भी दिलचस्प है कि फवाद आलम की 11 साल बाद पाकिस्तान टीम में वापसी हुई है. घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन कर टीम में वापसी करने वाले फवाद आलम दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसको लेकर भी खूब चर्चा हो रही है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts