‘ये अफ़ग़ानिस्तान वाले रात को ‘पिज़्ज़ा-बर्गर’ नहीं खाते क्या?’, कवि कुमार विश्वास ने कसा तंज

अफगानिस्तान के खिलाफ कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने सर्वाधिक 67 रन और केदार जाधव ने 52 रनों की पारी खेली, लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाजों ने निराश किया.

dr kumar vishwas, ‘ये अफ़ग़ानिस्तान वाले रात को ‘पिज़्ज़ा-बर्गर’ नहीं खाते क्या?’, कवि कुमार विश्वास ने कसा तंज

नई दिल्ली: वर्ल्‍ड कप 2019 में शनिवार को टीम इंडिया और अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) का मुकाबला इंग्लैंड के द रोज बाउल मैदान में खेला जा रहा है. माना जा रहा था कि भारत इस मुकाबले को एकतरफा जीत लेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. गुलबदीन नैब की कप्तानी में अफगान टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया की कड़ी टक्कर दी. इस पर कवि कुमार विश्वास ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया.

साउथम्‍पटन के रोज बाउल मैदान पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरे भारतीय बल्‍लेबाज अफगानिस्तान टीम के सामने संघर्ष करते नजर आए. बुरी तरह लड़खड़ाते हुए भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 224 रन ही बना पाई. भारतीय टीम के प्रदर्शन पर कवि डॉ. कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) ने चुटकी ली. कुमार विश्वास ने मजाकिया लहजे में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ये अफ़ग़ानिस्तान वाले रात को ‘पिज़्ज़ा-बर्गर’ नहीं खाते क्या? मने पूछ रहे हैं’.

आपको बता दें कि भारत ने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को हरा दिया था. भारत-पाकिस्तान के मैच के बाद एक पाकिस्तानी फैन का वीडियो काफी वायरल हुआ था. मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तानी फैन स्टेडियम से बाहर रोते हुए निकला. उसने कहा- ‘मुझे पता चला है कि कल रात ये (पाकिस्तानी टीम के सदस्य) बर्गर खाते रहे हैं… कल रात को ये लोग पीजा खाते रहे हैं… इनसे क्रिकेट छुड़वाओ और दंगल लड़वाओ. इनसे कहो दंगल लड़े. मतलब कोई फिटनेस नहीं, हम लोग इनसे इतनी उम्मीदें लगाकर बैठे हैं. ये लोग बर्गर खा रहे हैं. पीजा खा रहे हैं.’

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के खिलाफ कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने सर्वाधिक 67 रन और केदार जाधव ने 52 रनों की पारी खेली, लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाजों ने निराश किया. केदार जाधव ने निचले क्रम के बल्‍लेबाजों के साथ स्‍कोर को 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह 1-1 रन बनाकर नाबाद रहे. अफगानिस्‍तान के सामने जीत के लिए 225 रन का टारगेट है.

Related Posts