CSK प्लेयर ब्रावो का खुलासा, ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के साथ कैसे पेश आते हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को तीन बार आईपीएल (IPL) का चैंपियन बनाया. महेंद्र सिंह धोनी की ये उपलब्धियां हर कप्तान का सपना होती हैं.
MS Dhoni Behave with CSK Players, CSK प्लेयर ब्रावो का खुलासा, ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के साथ कैसे पेश आते हैं धोनी

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को अपनी कप्तानी में 2007 टी20 विश्व कप (T20 World Cup) और 2011 में विश्व (World Cup 2011) जीतने के अलावा महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को तीन बार आईपीएल (IPL) का चैंपियन बनाया. महेंद्र सिंह धोनी की ये उपलब्धियां हर कप्तान का सपना होती हैं, लेकिन बावजूद इन खिताबों पर कब्जा जमाने के बाद भी धोनी के स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं आया.

धोनी को कैप्टन कूल भी कहा जाता है, लेकिन धोनी ड्रेसिंग रूम में टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ कैसे पेश आते हैं. इस बात का खुलासा चेन्नई सुपर किंग्स टीम के उनके साथी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने किया है. ब्रावो ने कहा कि धोनी ने कभी भी खुद को सुपरस्टार की तरह नहीं समझा. वो खिलाड़ियों पर कभी दबाव नहीं डालते और काफी सहज माहौल रखते हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

खुद को सुपरस्टार नहीं समझते धोनी

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो पिछले एक दशक से आईपीएल में चेन्नई की ओर से खेल रहे हैं. मुम्बई इंडियंस से चेन्नई में आए ब्रावो ने बताया कि धोनी टीम का माहौल कैसा रखते हैं. ब्रावो ने कहा कि धोनी ने ड्रैसिंग रूम में कभी किसी बड़े सुपरस्टार की तरह बर्ताव नहीं किया. चेन्नई के ड्रेसिंग रूम में लंबे समय से अच्छे कप्तान रहे हैं. हमारे पास फाफ डु प्लेसिस, ब्रेंडन मैकलम, मैं और माइक हसी रहे हैं. ये लोग अलग-अलग देशों में कप्तान रहे, लेकिन धोनी हमेशा कहते हैं कि आप इसलिए यहां हैं क्योंकि आप काबिल हैं तो आपको अपने आप को साबित करने की जरूरत नहीं है. फ्रैंचाइजी ने देखा है और जानती है कि आप लोग क्या योगदान दे सकते हो.

ब्रावो ने ये भी कहा कि धोनी किसी पर दबाव नहीं डालते. क्रिकेट के बाद आप उन्हें बहुत ही कम देख सकते हो. लेकिन उनका कमरा हमेशा खुला रहता है तो आप कभी भी उसमें जा सकते हो. उन्होंने काफी क्रिकेट खेला है. इसलिए उनसे बात करना अच्छा लगता है.

धोनी के साथी खिलाड़ी अक्सर उनके बारे में अपने अनुभव साझा करते हैं. ब्रावो से पहले सुरेश रैना, कुलदीप यादव भी धोनी को मिस करते हुए नजर आए थे. धोनी पिछले 10 महीने से क्रिकेट मैदान से दूर हैं. आईपीएल सीजन 13 से धोनी मैदान पर वापसी करते. धोनी ने चेन्नई में ट्रेनिंग कैंप में जमकर प्रैक्टिस भी की थी. लेकिन कोरोनावायरस की वजह से आईपीएल स्थगित है. ऐसे में धोनी की मैदान पर वापसी का इंतजार बढ़ रहा है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts