पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज के शेड्यूल पर ECB ने लगाई मुहर

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए इंग्लैंड दौरा (England Tour) कई मायनों में अहम माना जा रहा है. खासतौर इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज (Test Series) पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं.
schedule of series between Pakistan and England, पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज के शेड्यूल पर ECB ने लगाई मुहर

इंग्लैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तान टीम (Pakistan Tour of England) 14 दिन के लिए क्वरंटीन में है. इसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) को दो प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए मिलेंगे. उसके बाद असली परीक्षा शुरू होगी. अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली टेस्ट और टी20 सीरीज का शेड्यूल भी फाइनल कर दिया है.

तय हुई पाकिस्तान-इंग्लैंड सीरीज की तारीख

28 जून को चार्टेड फ्लाइट से पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) इंग्लैंड रवाना हुई थी. उस वक्त पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी जो दौरे पर रवाना नहीं हुए थे, वो भी जांच रिपोर्ट में नेगेटिव आने के बाद इंग्लैंड (England) पहुंच गए हैं. दोनों ही टीम के बीच तीन टेस्ट और तीन T20 मैच की सीरीज खेली जाएगी. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दोनों सीरीज के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. दौरे का आगाज टेस्ट सीरीज से होगा.

पाकिस्तान Vs इंग्लैंड (टेस्ट सीरीज)

  • पहला टेस्ट – 5 अगस्त – ओल्ड ट्रैफर्ड
  • दूसरा टेस्ट – 13 अगस्त – एजेस बॉल
  • तीसरा टेस्ट – 21 अगस्त – एजेस बॉल

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पाकिस्तान Vs इंग्लैंड (टी20 सीरीज)

  • पहला टी20 – 28 अगस्त – ओल्ड ट्रैफर्ड
  • दूसरा टी20 – 30 अगस्त – ओल्ड ट्रैफर्ड
  • तीसरा टी20 – 1 सितंबर – ओल्ड ट्रैफर्ड

पाकिस्तान के लिए अहम ये दौरा

पाकिस्तान टीम के लिए इंग्लैंड दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है. खासतौर इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. कोरोना काल में ये पहली सीरीज होगी जो पाकिस्तान टीम खेलेगी. जबकि इंग्लैंड वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ही खेल चुकी होगी. साथ ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी ये सीरीज अहम है. पाकिस्तान की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इस वक्त पांचवे नंबर पर है. उसने पांच टेस्ट मैच में दो जीते, दो हारे और एक ड्रॉ किया था. ऐसे में पाकिस्तान टीम के इरादे इंग्लैंड में अपनी स्थिति सुधारने के होंगे.

वहीं इंग्लैड भी फिलहाल चौथे नंबर पर है. इंग्लैंड ने 9 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें 5 जीते तीन हारे और एक ड्रॉ रहा. इसके अलावा पाकिस्तान टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती है कि उसके गेंदबाज पहली बार बिना सलाइवा के इस्तेमाल के मैदान पर खेलने के लिए उतरेंगे. साथ ही अजहर अली पर भी कप्तानी को लेकर दबाव है. वो अब तक अपनी कप्तानी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी पाकिस्तान को अजहर अली की कप्तानी में शर्मनाक हार झेलने पड़ी थी.

ऐसे में देखना होगा कि इंग्लिश कंडिशन्स में पाकिस्तान टीम कैसा प्रदर्शन करती है. क्योंकि इंग्लैंड रवाना होने से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान, कोच और खिलाड़ियों ने काफी बड़ी-बड़ी बातें कही थी. साथ ही इस दौरे के लिए यूनुस खान जैसे दिग्गज खिलाड़ी को बतौर बैटिंग कोच और मुश्ताक अहमद को स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी खासतौर पर दी गई है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts