वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में 113 रन से जीत हासिल कर इंग्लैंड ने सीरीज की बराबर

साउथैम्पटन टेस्ट में मेजबान को हराने वाली वेस्टइंडीज टीम (West Indies Team) को मैनचेस्टर में शिकस्त झेलनी पड़ी. दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड (England Team) ने वापसी की.
England beat west indies by 113 runs, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में 113 रन से जीत हासिल कर इंग्लैंड ने सीरीज की बराबर

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (ENG vs WI) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज (Test Series) में रोमांचक मोड़ आ चुका है. साउथैम्पटन टेस्ट में मेजबान को हराने वाली वेस्टइंडीज टीम (West Indies Team) को मैनचेस्टर में शिकस्त झेलनी पड़ी. दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड (England Team) ने वापसी की और वेस्टइंडीज को 113 रन से हराकर सीरीज बराबर की. साथ ही साउथैम्पटन में वेस्टइंडीज के हाथों मिली हार का बदला भी इंग्लैंड ने ले लिया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

मैनचेस्टर में मेजबान इंग्लैंड ने पलटी बाजी

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड अपने पुराने कप्तान यानी जो रूट (Joe Root) के साथ उतरा था. इंग्लैंड पहला टेस्ट हारकर बैकफुट पर था. ऐसे में उसके सामने डू और डाई स्थिति थी. दूसरे टेस्ट मैच में शुरू से ही इंग्लैंड की पकड़ मजबूत थी. टेस्ट के पांचवें दिन वेस्टइंडीज 312 रन के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरा था. लेकिन पहले ही ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के ओपनर जॉन कैंपबेल को चलता कर दिया. 37 रन के स्कोर पर वेस्टइंडीज के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे.

इसके बाद पहले मैच में वेस्टइंडीज को जीत दिलाने वाले ब्लैकवुड ने पारी को संभाला. लेकिन इस बार वो उसे अंजाम तक नहीं पहुंचा पाए. और 55 रन बनाकर बेन स्टोक्स का शिकार हो गए. इसके बाद ब्रूक्स और कप्तान जेसन होल्डर ने स्थिति को संभालने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. वेस्टइंडीज 198 पर ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड को तीन विकेट मिले तो बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और डोमिनिक बेस्स ने 2-2 विकेट लिए और सैम करन को एक विकेट मिला. इसी के साथ इंग्लैड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 113 रन से जीत हासिल की.

‘मैन ऑफ द मैच’ बने स्टोक्स

साउथैम्पटन टेस्ट मैच में रूट की गैर-मौजूदगी में इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले बेन स्टोक्स पहले मैच में कमाल नहीं कर पाए. लेकिन दूसरे टेस्ट में कप्तानी का दबाव हटने के बाद वो उसी फॉर्म में नजर आए. इंग्लैंड ने पहली पारी 469 रन पर घोषित की थी. इसमें बेन स्टोक्स ने 176 रन का योगदान दिया था. जबकि दूसरी पारी में स्टोक्स 78 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके साथ ही अपने शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मशहूर बेन स्टोक्स ने तीन विकेट भी लिए. इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया.

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज अब बराबर हो चुकी है. ऐसे में अब तीसरे टेस्ट मैच में रोमांच और भी बढ़ गया है. 24 जुलाई से मैनचेस्टर में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. देखना होगा कि कोरोना काल में खेली जा रही पहली टेस्ट सीरीज का नजीता किसके पक्ष में होगा. या फिर सीरीज ड्रॉ पर खत्म होगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts