क्रिकेट फैंस के लिए राहत की खबर, इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में सब कुछ सही चल रहा है

इंग्लैंड के दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम ने अपने 14 दिन के आइसोलेशन पीरियड (Isolation period) को खत्म कर लिया है. वेस्टइंडीज की टीम मैनचेस्टर में तीन दिन का एक प्रैक्टिस मैच खेलेगी.
England-West Indies Test Series, क्रिकेट फैंस के लिए राहत की खबर, इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में सब कुछ सही चल रहा है

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने क्रिकेट की बहाली में बड़ी हिम्मत दिखाई. पहले उसने वेस्टइंडीज की मेजबानी के लिए हामी भारी और इसके बाद वो पाकिस्तान की मेजबानी के लिए भी तैयार है. हालांकि पाकिस्तान की टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले तीन खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आने से थोड़ी चिंताएं बढ़ी हैं लेकिन मोटे तौर पर स्थिति अभी काबू में है. अभी तक तय खबर के मुताबिक 28 जून को पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. इस बीच अच्छी खबर ये है कि इंग्लैंड के दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम ने अपने 14 दिन के ‘आइसोलेशन पीरियड’ को खत्म कर लिया है. सोमवार को आइसोलेशन के 14 दिन की मियाद पूरी हो गई.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी 9 जून को पहुंचे थे. इसके बाद उन्हें मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान के ठीक बगल के होटल में आइसोलेट किया गया था. अब वेस्टइंडीज की टीम मैनचेस्टर में तीन दिन का एक प्रैक्टिस मैच खेलेगी.

इंग्लैंड की टीम 1 जुलाई को तीन दिन का प्रैक्टिस मैच खेलेगी

उधर इंग्लैंड की 30 सदस्यों वाली टीम साउथैंप्टन में रिपोर्ट करेगी. जहां खिलाड़ियों के साथ साथ मैनेजमेंट स्टाफ का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा. उम्मीद है कि गुरूवार से इंग्लैंड की टीम प्रैक्टिस शुरू करेगी. तब तक सभी खिलाड़ियों की कोरोना की रिपोर्ट भी आ जाएगी. इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी दो अलग अलग समय पर अभ्यास करेंगे. आधी टीम सुबह के वक्त प्रैक्टिस करेगी. जबकि आधी टीम को दोपहर में प्रैक्टिस का मौका मिलेगा. इसके बाद इंग्लैंड की टीम 1 जुलाई को तीन दिन का प्रैक्टिस मैच खेलेगी. इसके बाद ही पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान किया जाएगा.

सीरीज को कोरोना वायरस महामारी में काम करने वाले वर्कर्स को ‘ट्रिब्यूट’ किया जाएगा

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई को शुरू होगा. इस सीरीज को कोरोना वायरस महामारी में काम करने वाले की-वर्कर्स को ‘ट्रिब्यूट’ के लिए #raisethebatseries का नाम दिया गया है. इस सीरीज के दौरान और भी कई तरीके से कोरोना से लड़ रहे वॉरियर्स को ट्रिब्यूट दिया जाएगा. आपको बता दें कि इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जो रूट इंग्लैंड की कप्तानी नहीं करेंगे. जो रूट की पत्नी ‘प्रेगनेंट’ हैं और उसी समय उनकी ‘डेलीवरी डेट’ है. लिहाजा जो रूट उस वक्त अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं. उनकी गैरमौजूदगी में बेन स्टोक्स को टीम की कमान देने का फैसला किया गया था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts