ENGvsAUS: क्या 5 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतेगी ऑस्ट्रेलिया? आज होगा फैसला

सीरीज के आखिरी वनडे में उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ खेल सकते हैं. उनके सिर में प्रैक्टिस के दौरान गेंद लग गई थी और इस वजह से वो पहला और दूसरा वनडे मुकाबला नहीं खेल पाए थे.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENGvsAUS) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. दोनों ही टीमें 1-1 मुकाबला जीतकर सीरीज में बराबरी पर खड़ी हैं. ऐसे में दोनों ही टीमें सीरीज फतह करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर ये मैच जीतती है, तो वह इंग्लैंड को पांच साल बाद उसी की जमीन पर सीरीज हराएगी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में इंग्लैंड को उसी के घर में 3-2 से वनडे सीरीज में मात दी थी. दूसरी ओर इंग्लैंड के पास ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीसरी वनडे सीरीज में हराने का मौका है. 2018 में इंग्लिश टीम ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो वनडे सीरीज में पटखनी दी थी.

स्टीव स्मिथ की प्लेइंग 11 में हो सकती है वापसी 

सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीत हासिल की थी. हालांकि,  दूसरे मैच में इंग्लैंड ने उसे हराकार हिसाब बराबर कर दिया. दूसरे मैच को मेजबान इंग्लैंड ने 24 रन से जीता था.

सीरीज के आखिरी वनडे में उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ खेल सकते हैं. उनके सिर में प्रैक्टिस के दौरान गेंद लग गई थी और इस वजह से वो पहला और दूसरा वनडे मुकाबला नहीं खेल पाए थे.

तीसरा वनडे भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से खेला जाएगा. मैनचेस्टर में बुधवार को मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे. पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है. हालांकि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी.

दोनों टीमें
इंग्लैंड: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जॉस बटलर, सैम कुरैन, टॉम कुरैन, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शॉन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (उपकप्तान), जॉश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, राइली मेरेडिथ, जॉश फिलिपे, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रू टाई, मैथ्यू वेड.

Related Posts