इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तिहरा शतक लगाने का ख्वाब देख रहे हैं बाबर आजम

2016 में अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले बाबर आजम ने अब तक कुल 26 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 45.12 की औसत से 1850 रन बनाए हैं.
England vs Pakistan, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तिहरा शतक लगाने का ख्वाब देख रहे हैं बाबर आजम

एशिया टीम के लिए हमेशा से इंग्लिश कंडिशंस काफी चुनौतिपूर्ण रही हैं. पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) इंग्लैंड में है. जहां उसे टेस्ट और टी20 सीरीज खेलनी है. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ी अपनी रणनीति बना रहे हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship). जिसमें मेहमान टीम काफी पिछड़ी हुई है. पाकिस्तान टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) इस सीरीज को लेकर काफी तैयारी कर रहे हैं. बाबर का कहना है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में तिहरा शतक लगाना चाहते हैं. साथ ही उन्हें पूरी उम्मीद है कि पाकिस्तान टीम टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को उसी के घर में हरा देगी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

‘शतक को दोहरे और तिहरे शतक में तबदील करूंगा’

सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम आज पाकिस्तान के दमदार बल्लेबाज बन चुके हैं. टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं. साथ ही अपने प्रदर्शन से बाबर ने मैनेजमैंट का विश्वास भी जीता है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ बाबर पर निगाहें टिकी हुई हैं. बाबर खुद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शतक नहीं तिहरा शतक लगाने की बात कह चुके हैं. बाबर ने कहा कि जब आप शतक लगाते हैं तो जाहिर है कि आप पारी को और आगे बढ़ाना चाहते हैं और उस शतक को दोहरे शतक और तिहरे शतक में तबदील करने की कोशिश करते हैं. मैं भी टेस्ट सीरीज में यही करना चाहता हूं. मैं अपना स्वाभाविक खेल ही खेलना चाहता हूं लेकिन मेरे शॉट सेलेक्शन कंडिशन्स और गेंदबाजों पर निर्भर करेंगे.

इंग्लैंड को हराना हमारा लक्ष्य

अपनी रणनीति और बल्लेबाजी के अलावा बाबर ने टीम के लक्ष्य पर भी बात की. उन्होंने कहा कि हमने इंग्लैंड के पिछले दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था इसलिए खिलाड़ी इस सीरीज के लिए काफी उत्साहित हैं. इस दौरे पर हमारा पहला लक्ष्य टेस्ट सीरीज को जीतने का है. बेशक इंग्लैंड को होम कंडिशन का फायदा मिलेगा. लेकिन हमारे गेंदबाज इंग्लैंड के लिए मुश्किल खड़ी करेंगे. हमारी नजर उनके टॉप ऑर्डर को ध्वस्त करने पर है. मोहम्मद अब्बास के पास अनुभव है तो शाहीन और नसीम काफी सक्षम हैं.

2016 में अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले बाबर आजम ने अब तक कुल 26 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 45.12 की औसत से 1850 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में बाबर के नाम कुल पांच शतक और 13 अर्धशतक हैं इसमें 143 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है. लेकिन अब बाबर इंग्लैंड दौरे पर तिहरा शतक लगाने का सपना देख रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts