England Vs Pakistan: टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लो…रमीज राजा की सरफराज अहमद को सलाह

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (sarfaraz ahmed) को पाकिस्तान के ही पूर्व कप्तान रमीज राजा (rameez raja) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दे डाली है. जबकि वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेले तक नहीं थे.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले डेढ़ महीने से इंग्लैंड दौरे (england vs pakistan) पर है. जहां टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम पहला टेस्ट हार चुकी है. इस वजह से पाकिस्तान के खिलाड़ियों की आलोचना हो रही है. उन खिलाड़ियों की आलोचना समझ आती है जो पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा थे. लेकिन जिसे प्लेइंग इलेवन में मौका तक नहीं मिला उस खिलाड़ी को संन्यास लेने के लिए कैसे कहा जा सकता है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को पाकिस्तान के ही पूर्व कप्तान रमीज राजा ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दे डाली है.

‘टेस्ट से संन्यास लेकर व्हाइट बॉल क्रिकेट पर ध्यान दें सरफराज’

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की हार हुई. लेकिन सरफराज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. बावजूद इसके रमीज राजा सरफराज को टेस्ट क्रिकेट में देखना नहीं चाहते. रमीज राजा ने कहा – ‘मुझे नहीं लगता कि जल्द ही सरफराज को टेस्ट क्रिकेट में मौका मिलेगा. इसलिए उन्हें सीमित ओवर क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए, जहां वो खेल पाएं और उनकी इज्जत भी हो. वो टेस्ट टीम में शामिल होकर मोहम्मद रिजवान पर दबाव बढ़ा रहे हैं, जिनको पता है कि एक पूर्व कप्तान भी विकेटकीपर के तौर पर टीम में है. ये रिजवान के लिए अच्छा नहीं है. मुझे लगता है कि सरफराज को बेंच पर नहीं होना चाहिए. उन्हें टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए’.

एक साल में कप्तान से बेंच पर आए सरफराज

सरफराज अहमद चार साल पाकिस्तान के कप्तान रहे. लेकिन पिछले साल विश्व कप में खराब प्रदर्शन और श्रीलंका के खिलाफ होम सीरीज में हुई शर्मनाक हार के बाद उन्हें कप्तानी और टीम दोनों से हटा दिया गया. लेकिन इंग्लैंड दौरे पर सरफराज को दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह दी गई. मैनचेस्टर टेस्ट मैच में सरफराज 12वें खिलाड़ी थे. वो शान मसूद के लिए मैदान पर जूते उठाते हुए नजर आए. सरफाज के यूं जूते उठाने के किस्से ने खूब सुर्खियां बटोरी. इस पर रमीज राजा ने कहा कि – ‘इसमें कुछ गलत नहीं है क्योंकि जब वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जेम्स एंडरसन नहीं खेले थे तब उन्होंने भी ड्रिंक्स उठाई थी. लेकिन हमारी क्रिकेट सभ्यता में ये चीजें अच्छी नहीं लगती और अगर उसमें उन्होंने एक पूर्व कप्तान शामिल किया हो’.

सरफराज अहमद पाकिस्तान के वही कप्तान हैं जिन्होंने अपनी टीम को 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जिताई थी. वो भी फाइनल में भारत को हराकर. लेकिन आज सरफराज सिर्फ एक मौके की तलाश में है, जिससे वो कमबैक कर पाएं. लेकिन पाकिस्तान के दिग्गज उन्हें संन्यास की सलाह दे रहे हैं.

Related Posts