England vs WI: इंग्लैंड ने किया ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान, मोईन अली और जॉनी बेयरस्टॉ को मिली जगह

खिलाड़ियों का ये ग्रुप 16 जुलाई को साउथैम्पटन पहुंचेगा. ये ग्रुप उसी बायो सेक्योर जोन में रहेगा जिसमें पिछले तीन हफ्ते से इंग्लैंड की टेस्ट टीम के खिलाड़ी थे.
England vs West Indies, England vs WI: इंग्लैंड ने किया ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान, मोईन अली और जॉनी बेयरस्टॉ को मिली जगह

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बीच ही वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड के ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान कर दिया गया है. इस ट्रेनिंग ग्रुप में मोईन अली (Moeen Ali) और जॉनी बेयरस्टॉ (Jonny Bairstow) को जगह दी गई है. 24 खिलाड़ियों के ट्रेनिंग ग्रुप को इस महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए चुना गया है. इस ग्रुप में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं दी गई है. ऐसा इसलिए क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड के सामने पाकिस्तान की टीम होगी. पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम तीन टेस्ट मैच और तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की सीरीज के बीच में होगी आयरलैंड के खिलाफ सीरीज

आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच 30 जुलाई को एजेल बोल में खेला जाएगा. इससे एक दिन पहले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खत्म होगा. आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 4 अगस्त को खत्म होगी. इसके ठीक एक दिन बार इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होगी. इस व्यस्त कार्यक्रम के लिए इंग्लैंड ने खिलाड़ियों के अलग अलग ग्रुप भी बनाए हैं. क्रिस वोक्स, जो रूट और मार्क वुड भी आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. इस ट्रेनिंग ग्रुप में 7 अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है.

पॉल कॉलिंगवुड होंगे इस ट्रेनिंग ग्रुप के हेड कोच

24 खिलाड़ियों के ग्रुप की अगुवाई इयन मॉर्गन करेंगे. खिलाड़ियों का ये ग्रुप 16 जुलाई को साउथैम्पटन पहुंचेगा. ये ग्रुप उसी बायो सेक्योर जोन में रहेगा जिसमें पिछले तीन हफ्ते से इंग्लैंड की टेस्ट टीम के खिलाड़ी थे. खिलाड़ियों का ये ग्रुप आपस में दो प्रैक्टिस मैच भी खेलेगा. ये प्रैक्टिस मैच 21 जुलाई और 24 जुलाई को खेले जाएंगे. इसी के बाद ही फाइनल टीम का ऐलान किया जाएगा. इंग्लैंड टीम के असिस्टेंट कोच पॉल कॉलिंगवुड इस ग्रुप के हेड कोच होंगे. इससे क्रिस सिल्वरवुड को कुछ समय के लिए आराम मिल जाएगा. पॉल कॉलिंगवुड की मदद करने के लिए मार्कस ट्रेस्कोथिक होंगे. जो टीम के बैटिंग कोच होंगे. तेज गेंदबाजों की मदद के लिए जॉन लुइस भी होंगे. लुइस की मदद के लिए नील किलेन होंगे. स्पिन गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के पूर्व लेग स्पिनर क्लॉडे हेनडरसन की देखरेख में ट्रेनिंग करेंगे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts