कोरोना काल में क्रिकेट की बहाली के लिए याद रखा जाएगा इंग्लैंड, तीसरी सीरीज की मेजबानी का कार्यक्रम तय

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने सितंबर में तीन-तीन मैच की टी-20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी.

England vs Australia, कोरोना काल में क्रिकेट की बहाली के लिए याद रखा जाएगा इंग्लैंड, तीसरी सीरीज की मेजबानी का कार्यक्रम तय

इस वक्त विश्व में सिर्फ इंग्लैंड में ही इंटरनेशनल क्रिकेट खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी के लिए भी तैयार है. अभी इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इसके बाद दोनों टीम के बीच टी20 सीरीज होगी और फिर शुरू होगा ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे और टी20 मैच की सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए ECB ने शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

सितंबर में आमने-सामने होंगे सबसे बड़े दुश्मन

क्रिकेट के मैदान में जब भी दुश्मनी की बात होती है, सबसे पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का नाम सामने आता है. हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच की दुश्मनी भी उसी मुकाम पर है. लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच ‘बाइलेट्रल’ सीरीज नहीं खेली जाती. जबकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज में दोनों ही टीम की मैदानी दुश्मनी साफ दिखाई देती है.

एक बार फिर ये दुश्मनी मैदान पर दिखाई देने वाली है. इस बार सीमित ओवर क्रिकेट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे. दोनों के बीच अगले महीने सितंबर में तीन-तीन मैच की टी-20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ भिड़ने से पहले चार प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए मिलेंगे. इसके बाद टी-20 सीरीज शुरू होगी.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज

  • 4 सितंबर – पहला टी-20 – साउथैम्पटन
  • 6 सितंबर – दूसरा टी-20 – साउथैम्पटन
  • 8 सितंबर – तीसरा टी-20 – साउथैम्पटन
  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज
  • 11 सितंबर – पहला वनडे – मैनचेस्टर
  • 13 सितंबर – दूसरा वनडे – मैनचेस्टर
  • 16 सितंबर – तीसरा वनडे – ब्रिस्टल

ऑस्ट्रेलिया ने किया 21 खिलाड़ियों के स्कवॉड का ऐलान

इंग्लैंड दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सरकार का धन्यवाद देते हुए कहा कि – ‘ऑस्ट्रेलिया टीम को यात्रा की मंजूरी देने के लिए हम सरकार का शुक्रिया करना चाहते हैं, साथ उन तमाम लोगों को भी शुक्रिया कहना चाहते हैं, जिन्होंने कई घंटे मेहनत कर बायो-सेक्योर तरीके से इस दौरे के लिए प्लान तैयार किया’.

इसके साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरे के लिए 21 खिलाड़ियों का एलान किया है. इसमें कप्तान एरॉन फिंच, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबूशेन, नाथन लायन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फीलिप, डैनियल सैम्स, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोनिस, एंड्रयू टाइ, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा शामिल हैं.

Related Posts