एक भी खिलाड़ी पार नहीं कर सका दहाई का आंकड़ा…फिर भी 27 गेंदों में जीत लिया मैच, जानिए कैसे

वेस्टइंडीज (West Indies) और इंग्लैंड (England) के बीच खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक मोड पर जाकर खत्म हुआ.

women ipl 2020 indian women cricket team indian tour of sri lanka in november

नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट इस खेल का सबसे छोटा प्रारूप है. अनिश्चितता से भरपूर और रोमांच की गारंटी. लेकिन अगर ओवर घटाकर इस प्रारूप को और छोटा कर दिया जाए तो जरा सोचिए कि रोमांच का चरम क्या ही होगा. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में प्रशंसकों को कुछ ऐसा ही देखने को मिला. दरअसल इस मुकाबले को बारिश के चलते 20 ओवरों से घटाकर 5-5 ओवरों का कर दिया गया था. इसके बाद तो मैदान पर दो ही चीजें देखने को मिलीं. विकेटों की पतझड़ और रनों की बारिश.

छोटे लक्ष्य को हासिल करने में गंवा दिए 7 विकेट
लेकिन सिर्फ विकेट और रनों के लिए ही ये मुकाबला याद नहीं रखा जाएगा. बल्कि इस मैच में कुछ ऐसा दिलचस्प वाकया भी हुआ, जो गौर करने लायक है. दरअसल इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट से जीत तो दर्ज की, लेकिन खास बात ये रही कि टीम ने इस दौरान 7 विकेट भी गवाएं और मैदान पर कदम रखने वाली उसकी नौ खिलाड़ियों में से एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हो सकी. कुल मिलाकर पूरी टीम के छोटे योगदानों से टीम ने जीत की मंजिल हासिल कर ली.

वेस्टइंडीज ने बनाए 5 ओवर में 41 रन
दरअसल, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच ये मुकाबला डर्बी में खेला गया. बारिश के चलते 5 ओवरों के इस मैच में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने पहले खेलते हुए 3 विकेट खोकर 41 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए कप्तान स्टेफनी टेलर ने 10 गेंदों पर सबसे ज्यादा 15 रन बनाए, जिसमें 2 चौके शामिल रहे. इसके बाद नताश मैक्लीन ने 10 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाए. ओपनर डियांड्रा डॉटिन ने 7 गेंद पर 11 रन का योगदान दिया. इसमें 1 चौका और 1 छक्का शामिल है. टीम की दो बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सकी.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: सैमसन ने सचिन वाले ‘स्टाइल’ में पकड़ा कैच, KKR के खिलाफ 28 साल पुरानी याद ताजा

हारने के बावजूद विंडीज की की शमिलिया चुनी गईं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 4.3 ओवर यानी 27 गेंदों में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक रन टैमी ब्यूमॉंट के बल्ले से निकले, जिन्होंने 5 गेंदों पर 9 रन की पारी खेली. दिलचस्प बात ये रही कि इस मैच में पराजित टीम की खिलाड़ी को मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार मिला. वेस्टइंडीज की गेंदबाज शमिलिया कॉनेल को 2 ओवर में 14 रन के बदले में तीन विकेट लेने पर मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. हालांकि इस मैच के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 5-0 से कब्जा कर लिया.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts