कप्तान ऑयन मॉर्गन की पारी के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दी मात, साथ ही पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

डेविड मलान (Dawid Malan) और कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) की जबरदस्त अर्धशतीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर ही जीत हासिल कर ली

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 1:20 pm, Mon, 31 August 20
PS- Twitter

इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान (England vs Pakistan) को 5 विकेट से हराकर जीत हासिल की. इसके साथ ही पाकिस्तान टीम तीन मैच की टी-20 सीरीज में भी 0-1 से पिछड़ गई है. इंग्लैंड की टीम को इस मैच को जिताने का श्रेय उनके कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) की ताबड़तोड़ पारी को जाता है. इंग्लैंड (England Team) ने टॉस जीतकर पहले पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया. पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम और फखर जमान ने अच्छी शुरूआत की.

बाबर (Babar Azam) ने 56 रन की शानदार पारी खेली. वहीं मोहम्मद हफीज ने भी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 36 गेंद पर 69 रन बनाए. पाकिस्तान (Pakistan Team) ने इंग्लैंड के सामने 196 रन का लक्ष्य रखा. इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्ट ने 44 रन बनाए. तो डेविड मलान और कप्तान ऑयन मॉर्गन की जबरदस्त अर्धशतीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर ही जीत हासिल कर ली. 33 गेंद पर 66 रन की पारी खेलने वाले ऑयन मॉर्गन को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

श्रेयस अय्यर ने बताई क्या है आईपीएल की सबसे बड़ी चुनौती

आईपीएल में अपने पहले खिताब को तरस रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम की कमान श्रेयस अय्यर संभाल रहे हैं. अय्यर ने कहा, “इस बार आईपीएल काफी अलग होगा, क्योंकि इस बार स्थिति बिल्कुल अलग हैं. साथ ही हमें बिना फैंस के मैदान में उतरना होगा. टीम के सभी साथियों को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि एक खिलाड़ी का प्रदर्शन मायने नहीं रखेगा.”

पहली बार बना चेस ओलंपियाड चैंपियन भारत, पीएम ने दी बधाई

भारत ने पहली बार फिडे ऑनलाइन चेस ओलंपियाड जीतकर इतिहास रच दिया. भारत को रूस के साथ संयुक्त तौर पर चैंपियन करार दिया गया. इस एतिहासिक मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए कहा, “ऑनलाइन चेस ओलंपियाड जीतने के लिए हमारे शतरंज खिलाड़ियों को बधाई. उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण सराहनीय है. उनकी सफलता निश्चित रूप से अन्य शतरंज खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी. रूस को भी बधाई.”

यूएस ओपन में खेलने को लेकर टेंशन में ओसाका

पूर्व यूएस ओपन विजेता जापान की नाओमी ओसाका, यूएस ओपन में खेलने को लेकर काफी परेशान हैं. ओसाका इस बात से काफी चिंतित हैं कि साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के लिए वो फिट हो पाएंगी या नहीं. क्योंकि उन्होंने हाल ही में वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन के फाइनल में हेमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से अपना नाम वापस ले लिया था. नाओमी ओसाका ने कहा, “मैं कभी पहले राउंड में नहीं हारी और मैं इस तरह के विचार अपने दिमाग में भी नहीं लाना चाहती.”

लिवरपूल को हराकर आर्सेनल ने जीती कम्युनिटी शील्ड ट्रॉफी

इंग्लिश प्रीमियर लीग चैंपियन आर्सेनल ने कम्युनिटी शील्ड ट्रॉफी के फाइनल में लिवरपूल को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया. आर्सेनल ने मैच के 12वें मिनट बाद ही 1-0 की बढ़त बना ली थी. आर्सेनल के लिए ये गोल पियरे एमरिक एबामेयांग ने किया. लिवरपूल ने दूसरे हाफ में वापसी की और 73वें मिनट में ताकुमी मिनामीनो के गोल की मदद से मुकाबला बराबरी पर आ गया. 1-1 से ड्रॉ रहने के बाद मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में चला गया, जिसमें आर्सेनल ने लीवरपूल को हरा दिया.

जुवेंटस के साथ वेस्टन मैक्केनी का करार

मिड-फील्डर वेस्टन मैक्केनी इटली के फुटबॉल क्लब जुवेंटस से जुड़ने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बन गए हैं. वेस्टन मैक्केनी ने जुवेंटस के साथ हुए करार को लेकर अपने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए खुशी जाहिर की. वेस्टन मैक्केनी का 4.5 मिलियन यूरो पर मौजूदा सेरी-ए चैम्पियन जुवेंटस के साथ करार हुआ है. इससे पहले वो शाल्के 04 का हिस्सा थे.