44 साल बाद पूरा हुआ इंग्लैंड के विश्व विजेता बनने का सपना, कप्तान मॉर्गन ने कहा- कड़ी मेहनत से बने चैंपियन

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के सामने 242 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन इंग्लैंड 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच सुपर ओवर में गया. जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 16 रनों की चुनौती रखी. सुपर ओवर में भी मैच टाई रहा और इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्रीज मारने के कारण विजेता घोषित किया गया.
, 44 साल बाद पूरा हुआ इंग्लैंड के विश्व विजेता बनने का सपना, कप्तान मॉर्गन ने कहा- कड़ी मेहनत से बने चैंपियन

लंदन. इंग्लैंड क्रिकेट टीम का विश्व विजेता बनने का सपना आखिरकार रविवार को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉडर्स मैदान पर बेहद नाटकीय अंदाज में 44 साल बाद पूरा हो गया.  इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर से मात दे पहली बार विश्व विजेता का तमगा हासिल किया है और इतिहास रचा.  इंग्लैंड को पहला विश्व कप खिताब दिलाने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन जीत के बाद बेहद खुश नजर आए और अपनी टीम की जमकर तारीफ की.

मैच के बाद मॉर्गन ने कहा, “मेरे और मेरी टीम समेत पिछले चार साल में इससे जुड़े सभी लेगों के लिए यह जीत बहुत मायने रखती है. सही योजना, कड़ी मेहनत, समर्पण, प्रतिबद्धता और किस्मत का साथ होने के कारण आज हम खिताब जीत पाए हैं.”

मॉर्गन ने कहा, “देश में और देश के बाहर हमारा समर्थन करने वाले सभी लोगों के लिए यह सफर शानदार रहा, धन्यवाद. टूर्नामेंट के शुरू होने के बाद से हमारा प्रदर्शन कैसा भी रहा हो लेगों ने हम पर विश्वास दिखाया क्योंकि हमने खुद पर विश्वास किया. मैं सभी को इसके लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.”

सुपर ओवर से पहले उनके और खिलाड़ियों के बीच हुई बातचीत के बारे में बात करते हुए मॉर्गन ने कहा, “हां, मैंने उन्हें मुस्कुराने, हंसने, आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि मैच सुपर ओवर में गया था और डिफेंड करना था इसके कारण हम पर काफी दबाव था. खिलाड़ियों के चेहरों पर थोड़ी मुस्कान लानी थी और उन्होंने शानदार प्रतिक्रिया दी.”

मॉर्गन ने कहा, “हमने फाइनल में पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की थी और आप जानते हैं कि एक थका देने वाले दिन में ‘सुपर ओवर’ खेलने के लिए आपको काफी अधिक प्रयास करने की जरूरत होती है. इसलिए शांत रहना बहुत जरूरी है, चाहे हम जीते या हारें, हमने बेहतरीन चीजें की.”

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप फाइनल में हार पर विलियमसन ने कहा- इंग्लैंड खुद को लकी मान रही होगी

ये भी पढ़ें: अगर MS धोनी ने संन्यास नहीं लिया तो जबरदस्ती किए जाएंगे बाहर!

Related Posts