पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के ये दो तरीके नहीं जानते हैं आप, सुनकर रह जाएंगे दंग

वर्ष 1992 की चैंपियन पाकिस्तान ICC वर्ल्ड कप-2019 के अपने अंतिम लीग मैच में आज बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेगी. पाकिस्तान को अगर विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे लार्डस स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ होने वाले मुकाबले के दौरान एक असंभव सा दिखने वाला लक्ष्य हासिल करना होगा.

नई दिल्ली. ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान को किसी चमत्कार की उम्मीद होगी. वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए पाकिस्तान को शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ 300 से अधिक रनों से जीत दर्ज करनी होगी. जीत के साथ पाकिस्तान के न्यूजीलैंड के बराबर अंक तो हो जाएंगे, लेकिन नेट रन रेट के अंतर को पाटने के लिए उसे रिकॉर्ड जीत ही दर्ज करनी होगी और वो भी पहले बल्लेबाजी करते हुए.

बांग्लादेश ने अभी तक वर्ल्ड कप में अच्छा खेल दिखाया है और पाकिस्तान के लिए उसके खिलाफ जीत ही बड़ी उपलब्धि होगी. ऐसे में 300 से अधिक रन की जीत तो नामुमकिन जान पड़ती है. हालांकि, फैंस अपनी थ्योरी देने से पीछे नहीं हट रहे हैं. कई पाकिस्तान का मजाक बना रहे हैं तो कईयों को अभी भी उम्मीद है. इसी तरह के एक फैन ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल खेलने की संभावनाओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है, जोकि तेजी से वायरल हो गया है. इस फैन ने बताया है कि पाकिस्तान अभी भी सेमीफाइनल कैसे खेल सकता है.

फैन ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का पहला अजीबो-गरीब तरीका बताया कि, पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले तो 370-380 रन बनाए और उसके बाद बांग्लादेश बल्लेबाजी करने से मना कर दे. वहीं दूसरा तरीका तो पहले से भी अजीब है. उसने कहा, “सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड या न्यूजीलैंड की टीम खुदकुशी कर ले.”

ये बताते हुए वह बहुत गंभीर दिख रहा था, पर मालूम चल रहा है कि वह पाकिस्तान टीम के मजे ले रहा था.

सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता पाकिस्तान

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पहले तो टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुननी होगी. मात्र टॉस हारकर गेंदबाजी करने पर भी पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा. पाकिस्तान के क्वालीफाई करने के लिए ये तीन शर्ते हैं-

  • 350 रन बनाकर बांग्लादेश को 311 रन से हराना
  • 400 रन बनाकर बांग्लादेश को 316 रन से हराना
  • 450 रन बनाकर बांग्लादेश को 321 रन से हराना.

बता दें कि, ODI क्रिकेट में जीत का सबसे बड़ा अंतर 290 रनों का है.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने निभाया 87 वर्षीय फैन चारुलता से किया वादा

ये भी पढ़ें: LIVE मैच के दौरान ‘भारतीय’ महिला ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, ढूंढ रही गुजरात पुलिस