क्रिकेट के मैदान में आज से पाकिस्तान की वापसी, साथ ही पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

इंग्लैंड और पाकिस्तान (Eng vs Pak) के बीच टेस्ट सीरीज का आज पहला मैच खेला जाएगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच अक्टूबर में प्रस्तावित 3 T-20 मैचों की सीरीज़ को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर...
latest sport news, क्रिकेट के मैदान में आज से पाकिस्तान की वापसी, साथ ही पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket team) आज लंबे समय के बाद एक बार फिर क्रिकेट मैदान में उतर रही है. इंग्लैंड (England) के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच आज से शुरू होगा. कोरोना के बाद ठप पड़ी क्रिकेट की दुनिया में ये दूसरी टेस्ट सीरीज़ है. इससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच पहली टेस्ट सीरीज़ खेली गई थी. जिसे इंग्लैंड ने 2-1 से जीता था.

मिचेल स्टार्क को IPL न खेलने का अफ़सोस नहीं

ऑस्ट्रेलिया के बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने कहा है कि उन्हें इस साल IPL ‘मिस’ करने का कोई अफ़सोस नहीं है. मिचेल स्टार्क ने इस साल IPL न खेलने का फ़ैसला किया था. वो IPL की बजाए अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टीट्वेंटी विश्व कप की तैयारियों को प्राथमिकता दे रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के बीच T-20 सीरीज़ टली

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच अक्टूबर में प्रस्तावित 3 T-20 मैचों की सीरीज़ को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. ये फ़ैसला दोनों बोर्ड ने आपसी बातचीत के बाद किया. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ियों का IPL में खेलने का रास्ता साफ़ हो गया है. ये 3 टीट्वेंटी मैच 4, 6 और 9 अक्टूबर को प्रस्तावित थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

फुटबॉल मैच में गड़बड़ी को लेकर नहीं बनी सहमति

गोवा प्रोफेशनल लीग के छह मैचों में कथित तौर पर ‘बेटिंग’ यानी सट्टे के मामले को लेकर ऑल इंडिया फ़ुटबॉल फेडरेशन और गोवा फ़ुटबॉल एसोसिएशन में सहमति नहीं बन पा रही है. ये 6 मैच पिछले साल अक्टूबर में खेले गए थे. फ़ुटबॉल में धोखाधड़ी पर नज़र रखने वाली एक प्रोफ़ेशनल कंपनी ने इन 6 मैचों पर श़क ज़ाहिर किया था.

मोटो ग्रांपी चैंपियन मार्क मारक्वेज अभी फ़िट नहीं

मोटो ग्रांपी चैंपियन मार्क मारक्वेज रविवार को होने वाली चेक ग्रांप्री में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. उनके हाथ में चोट लगी थी और उसका दूसरा ऑपरेशन हुआ है. ये जानकारी उनकी टीम ने दी है. उनकी जगह स्टीफन ब्रैडल रेस में उतरेंगे.

फ़ुटबॉलर पेद्रो रोड्रिगेज के कंधे की हुई सर्जरी

चेल्सी फ़ुटबॉल क्लब के खिलाड़ी पेद्रो रोड्रिगेज़ ने जानकारी दी है कि उन्हें कंधे की सर्जरी करानी पड़ी. ये चोट उन्हें FA कप के फ़ाइनल में लगी थी. चेल्सी को उस मैच में आर्सेनल के ख़िलाफ़ हार का सामना करना पड़ा था.

मैनचेस्टर युनाइटेड की नई जर्सी

मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाड़ी मंगलवार को 2020-21 सीज़न के लिए अपनी नई जर्सी में नज़र आए. इस कार्यक्रम में क्लब के टॉप खिलाड़ी ब्रूनो फ़र्नान्डिस और मार्कस राशफ़ोर्ड शामिल थे. मैंचेस्टर यूनाइटेड के खिलाड़ी इस जर्सी के साथ यूरोपा लीग राउंड के अगले मैचों में नज़र आएंगे.

केसिलास ने किया संन्यास का ऐलान

स्पेन और रेयाल माद्रिद के पूर्व गोलकीपर कैसिलास ने मंगलवार को अपने संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने अपना आख़िरी मैच तक़रीबन एक साल पहले खेला था. 39 साल के केसिलास पुर्तगाल के क्लब पोर्टो के साथ थे. लेकिन पिछले साल मई में तबियत ख़राब होने के बाद वो मैदान में नहीं उतरे.

पैट्रिक जेम्स की बहुत बड़ी सीख

अमेरिकी NBA खिलाड़ी पैट्रिक जेम्स ने कहा कि ‘कमिटमेंट’ यानी प्रतिबद्धता को लेकर सिर्फ़ दो विकल्प होते हैं. या तो आप प्रतिबद्ध होते हैं या फिर आप प्रतिबद्ध नहीं होते हैं. इन दोनों के बीच में कुछ भी नहीं होता.

Related Posts