IPL स्टार जोफ्रा आर्चर ने इंटरनेशनल डेब्यू में कैसा प्रदर्शन किया?

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए शुक्रवार को डेब्यू किया.

डबलिन में शुक्रवार को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच ODI मुकाबला खेला गया. वर्ल्ड कप से पहले इस मुकाबले में इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया- तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, विकेटकीपर बेन फोक्स और बल्लेबाज डेविड मलान. इंग्लैंड ने ये मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया और डेब्यू कर रहे फोक्स को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 43.1 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 198 रन बनाए थे. इन रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने एक समय 101 रन पर 6 विकेट गंवा दिए. लेकिन, फोक्स और टॉम कुरन ने नाबाद साझेदारी कर मुकाबला 4 विकेट से 42 ओवर की समाप्ति पर जीत लिया.

इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया- तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, विकेटकीपर बेन फोक्स और बल्लेबाज डेविड मलान.

डेब्यूटांट फोक्स का शानदार प्रदर्शन 

डेब्यू मैच खेल रहे बेन फोक्स ने विकेटकीपर  के रूप में 2 कैच लिए और एक स्टंपिंग की. इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 76 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाए. फोक्स ने पहले डेविड विली के साथ 35 रन की पार्टनरशिप की और इसके बाद उन्होंने टॉम कुरन के साथ 98 रनों की नाबाद साझेदारी कर मैच इंग्लैंड की झोली में डाल दिया. इसके लिए वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए.

जोफ्रा आर्चर का प्रदर्शन  

वेस्ट इंडीज में जन्मे जोफ्रा आर्चर का इंग्लैंड के लिए खेलना एक सपना था, जोकि शुक्रवार को सच हो गया. बड़े मौके पर आर्चर ने निराश नहीं किया और 8 ओवर में उन्होंने 40 रन खर्च कर एक विकेट झटका. जोफ्रा ने एक अच्छा कैच भी पकड़ा. तीसरे डेब्यूटांट डेविड मलान ने 24 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के लिए खेलेंगे अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट, वर्ल्ड कप से पहले मिली टीम में जगह

जोफ्रा ने डेब्यू में एक विकेट लिया.

टॉम कुरन ने भी किया अच्छा प्रदर्शन  

टॉम कुरन ने न सिर्फ 3 विकेट झटके, बल्कि नाबाद 47 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत भी दिलाई. उन्होंने फोक्स का बखूबी साथ निभाते हुए इंग्लैंड को मुश्किल परिस्थितियों से उभारा. कुरन के अलावा लियाम प्लंकेट ने भी शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 4 विकेट झटके.

198 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड के टॉप आर्डर को आयरलैंड के तेज गेंदबाज लिटिल जोशुआ ने 4 विकेट लेकर धराशाई कर दिया था. हालांकि, फोक्स और कुरन ने मिलकर इंग्लैंड को जीत दिला दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *