जहर उगलने वाले शाहिद अफरीदी की गौतम गंभीर ने की बोलती बंद

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) द्वारा कश्मीर पर दिए गए बयान को गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आड़े हाथों लिया है. गंभीर ने ट्वीट करते हुए अफरीदी को करारा जवाब दिया है.
Gautam Gambhir on Shahid Afridi, जहर उगलने वाले शाहिद अफरीदी की गौतम गंभीर ने की बोलती बंद

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पीओके का दौरा किया. वहां उन्होंने कुछ सैनिकों और लोगों के बीच भारत के खिलाफ कई विवादास्पद बयान दिए. ये पहला मौका नहीं है जब शाहिद अफरीदी ने जहर उगला हो.

इससे पहले वो ये शर्मनाक हरकत कर चुके हैं. लेकिन इस बार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अफरीदी की पोल खोलते हुए उनपर ऐसा पलटवार किया है कि अफरीदी की बोलती ही बंद हो गई है.

गंभीर ने दिया अफरीदी को करारा जवाब

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी द्वारा कश्मीर पर दिए गए बयान को आड़े हाथों लिया है. गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए अफरीदी को करारा जवाब दिया है. ट्वीट के जरिए गंभीर ने सिर्फ अफरीदी ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा पर भी निशाना साधा और इन तीनों को जोकर बताया है.

गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 16 साल का आदमी कह रहा है कि पाकिस्तान की 7 लाख की फौज के पीछे 20 करोड़ लोग हैं. फिर भी 70 साल से कश्मीर के लिए भीख मांग रहे हैं. शाहिद अफरीदी, इमरान खान और कमर जावेद बाजवा जैसे जोकर भारत के खिलाफ सिर्फ जहर उगल सकते हैं. ये लोग पाकिस्तान के लोगों को इसी तरह मूर्ख बना सकते हैं. लेकिन फैसले के दिन तक कश्मीर नहीं मिलेगा! याद है बांग्लादेश?”

क्या है पूरा मामला?

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इन वीडियो में अफरीदी कश्मीर और भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के बारे में विवादित टिप्पणियां कर रहे हैं.

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान की राजनीति में अपनी साख जमाना चाहते हैं. लेकिन बिना भारत का नाम लिए ये उनके लिए मुमकिन नहीं है. ऐसे में वो बार-बार कश्मीर का राग अलापते हैं, ताकि पाकिस्तान के लोग और वहां की आर्मी उनको पसंद करें. लेकिन गौतम गंभीर ने जिस तरह से अफरीदी को करारा जवाब दिया है उसके बाद उन्हें अगली बार कुछ भी बोलने से पहले कई बार सोचना पड़ेगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts