महेंद्र सिंह धोनी ने बताया संन्यास के बाद क्या है करियर प्लान

ऐसा माना जा रहा है कि धोनी इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे वनडे क्रिकेट के बाद संन्यास ले सकते हैं.
महेंद्र सिंह धोनी, महेंद्र सिंह धोनी ने बताया संन्यास के बाद क्या है करियर प्लान

नई दिल्ली. भारत को दो विश्व कप दिला चुके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर काफी चर्चा होती आई है और खुद धोनी ने इस चर्चा को नए मोड़ पर पहुंचा दिया है. धोनी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि वह संन्यास के बाद क्या कर सकते हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में धोनी पेन्टिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो में धोनी ने अपनी कला की कुछ और झलकियां दी हैं.

वीडियों में धोनी तीन पेन्टिंग दिखाते हुए कह रहे हैं, “मैं आप सभी के साथ एक रहस्य साझा करना चाहता हूं. बचपन से ही मैं एक आर्टिस्ट बनाना चाहता था. मैंने काफी क्रिकेट खेली है और अब फैसला किया है कि अब समय आ गया है कि मैं वो करूं जो मैं करना चाहता था इसलिए मैंने पेन्टिंग की.”

पहली पेन्टिंग लैंड्सस्केप की है और दूसरी पेन्टिंग को धोनी ने बताया है कि वह यातायात का साधन हो सकती है. धोनी ने तीसरी पेन्टिंग को अपनी पसंदीदा बताया है. यह पेन्टिंग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की ड्रेस में बल्लेबाजी करने की है. हालांकि, धोनी मजाकिया मूड में दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 2019WorldCup: क्रिकेट के ‘महाकुंभ’ की उलटी गिनती शुरू, जानिए कब, कहां, कितने बजे होंगे मुकाबले

ऐसा माना जा रहा है कि धोनी इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे वनडे क्रिकेट के बाद संन्यास ले सकते हैं. धोनी ने अपने करियर का पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच 23 दिसम्बर, 2004 को बांग्लादेश के खिलाफ चिट्टागोंग में खेला था. ये एक ODI मुकाबला था. टेस्ट से संन्यास ले चुके धोनी ने अपने करियर में 90 टेस्ट में 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए हैं.  उनका आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसम्बर 2014 में खेला था. वहीं ODI क्रिकेट में एमएस धोनी ने 341 मैचों में 50.72 की औसत से 10, 500 रन बनाए हैं. वह ऐसे इकलौते कप्तान हैं, जिन्होंने ODI वर्ल्ड कप, T20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्राफी जीती है.

Related Posts