नहीं चुने जाने पर बौखलाए खिलाड़ी ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर पर किया जानलेवा हमला

Share this on WhatsAppनयी दिल्ली पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज व डीडीसीए सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष अमित भंडारी पर सोमवार को सेंट स्टीफेंस मैदान पर चल रहे अंडर-23 टीम के ट्रायल के दौरान अज्ञात लोगों के गुट ने हमला कर दिया. इस हमले में उनके कान और सिर में चोटें आयीं. जिसके बाद उनके साथ […]

नयी दिल्ली
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज व डीडीसीए सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष अमित भंडारी पर सोमवार को सेंट स्टीफेंस मैदान पर चल रहे अंडर-23 टीम के ट्रायल के दौरान अज्ञात लोगों के गुट ने हमला कर दिया. इस हमले में उनके कान और सिर में चोटें आयीं. जिसके बाद उनके साथ काम करने वाले सुखविंदर सिंह ने उन्हें सिविल लाइन्स के संत परमानन्द अस्पताल में भर्ती करवाया. डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

DDCA अध्यक्ष ने क्या कहा
रजत शर्मा ने कहा कि “हम घटना से संबंधित सभी जानकारियों को इकठ्ठा कर रहे हैं. जहां तक मुझे पता चला है ये उस बाहर किये गए खिलाड़ी का काम है जिसे राष्ट्रीय अंडर-23 टूर्नामेंट के लिए संभावित टीम में जगह नहीं मिली है.” उन्होंने आगे कहा कि “स्थानीय पुलिस स्टेशन के SHO स्टीफेंस मैदान पर पहुंच गए हैं और मैंने खुद इस संबंध में दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल पटनायक से बात की है. दोषी को बख्शा नहीं जायेगा. जो भी लोग इसमें शामिल हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हम FIR दायर करेंगे.”

कब, कैसे और क्यों हुआ हमला
जब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज पर हमला हुआ, तब वह दिल्ली के सेंट स्टीफेंस मैदान पर अंडर-23 T20 टीम के लिए ट्रायल से बाहर निकल रहे थे. हमला मोरी गेट पर हुआ. इस ट्रायल के बाद टीम का चयन होना था. ट्रायल में एक खिलाड़ी का चयन नहीं हुआ तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अमित पर हॉकी स्टिक और लाठी-डंडों से हमला किया. ये हमला 4-5 लड़कों द्वारा किया गया. ट्रायल में आए खिलाड़ियों ने बचाव करने की कोशिश की तो उस खिलाड़ी ने उन्हें गोली मारने की धमकी दी.


गंभीर-सहवाग ने जताई नाराजगी
पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट कर हमला करने वाले खिलाड़ी पर लाइफटाइम बैन लगाने की मांग की है. साथ ही वीरेंदर सहवाग ने हमलावरों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. बता दें कि अमित भंडारी ने भारतीय टीम के लिए 2 ODI मुकाबले खेले हैं जिनमे उनके नाम 5 विकेट हैं. साथ ही 95 फर्स्ट वलास मैचों में 314 विकेट और 105 लिस्ट ए मैचों में 153 विकेट झटके हैं.