‘जसप्रीत बुमराह को खेल पाना लगभग नामुमकिन, न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा’

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान पर खेला जाएगा.

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है. बुमराह ने भारत के लिए अब तक सबसे अधिक 17 विकेट लिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट (4.48) 20 या उससे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सबसे अच्छा रहा है और 8 मैचों मे से लगभग हर मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ी है.

बुमराह और न्यूजीलैंड के लॉकी फग्र्यूसन सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क हैं, जिनके नाम 26 विकेट हैं. इसके बाद बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान हैं, जिन्होंने 20 विकेट लिए हैं. बांग्लादेश टीम हालांकि विश्व कप से बाहर हो चुकी है.

भारत को अब सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है और विटोरी ने इस मैच से पहले कहा कि ब्लैक कैप्स नाम से मशहूर न्यूजीलैंड टीम के लिए असल खतरा बुमराह ही हैं, जिनके पास ट्रेंट बाउल्ट की तरह गेंदबाजी में विविधता है.

विटोरी ने कहा, “जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना काफी मुश्किल हो गया है. ऐसे में जबकि न्यूजीलैंड को भारत के साथ सेमीफाइनल खेलना है, उसे सबसे अधिक खतरा बुमराह से ही है. बुमराह को काफी आक्रामक तौर पर खेलना होगा, नहीं तो वह मौका मिलते ही टीम पर हावी हो जाएंगे.”

विटोरी ने कहा कि बुमराह की तरह बोल्ट भी भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं क्योंकि उनकी गेंदबाजी में काफी विविधता है.

ये भी पढ़ें: इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, दक्षिण अफ्रीकी कप्तान की भविष्यवाणी

ये भी पढ़ें: वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड से जानबूझकर हारी टीम इंडिया? सरफराज ने दिया यह जवाब