BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान पर भड़के PAK के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था कि उनकी नजर हालातों पर बनी हुई है. फिलहाल हालात बेहतर होने का इंतजार किया जा रहा है. इस वजह से आईपीएल सीजन 13 का आयोजन अब तक नहीं हो पाया.
Former Pakistan captain, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान पर भड़के PAK के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ

इस साल होने वाला एशिया कप (Asia Cup) जून 2021 तक टल चुका है. 9 जुलाई को एशियन क्रिकेट काउंसिल की वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक में ये फैसला लिया गया. अब अगले साल श्रीलंका इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 8 जुलाई को ही कंफर्म कर दिया था एशिया कप इस साल नहीं होगा.

सौरव गांगुली के इस बयान पर पाकिस्तान क्रिकेट में काफी हंगामा हो रहा है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने सौरव गांगुली के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें बीसीसीआई और आईपीएल पर ध्यान देने की नसीहत तक दे डाली.

भारत की ताकत से पाकिस्तान परेशान

विश्व क्रिकेट में भारतीय टीम और बीसीसीआई की ताकत से आज हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड है जो अपने खिलाड़ियों को सैलरी देने के लिए भी पैसों की किल्लत से जूझ रहा है. भारत की ताकत से पाकिस्तान परेशान है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

यही वजह है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के एशिया कप पर दिए बयान से राशिद लतीफ नाराज हो गए. राशिद लतीफ ने कहा कि ‘एशिया कप रद्द होगा या नहीं ये एशियन क्रिकेट काउंसिल को तय करना है. खुद को कमजोर दिखाने से एशियन देश इससे आहत होंगे. गांगुली को भारतीय क्रिकेट और आईपीएल पर ध्यान देना चाहिए.’

इससे पहले पाकिस्तान क्रिेकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने भी कहा था कि उन्हें एशियन क्रिकेट काउंसिल की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

गांगुली ने पहले ही बताया था एशिया कप का भविष्य

सौरव गांगुली ने अपने जन्मदिन पर इंस्टाग्राम लाइव के दौरान एक न्यूज चैनल से बातचीत में बता दिया था कि इस साल एशिया कप का आयोजन नहीं होगा. जबकि एशिया कप के भविष्य को लेकर फैसला उसके अगले दिन यानी 9 जुलाई को आना था. बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया था कि इस साल टीम इंडिया फिलहाल एशिया कप नहीं खेल सकती. कोरोना वायरस की वजह से भारतीय खिलाड़ी अब तक मैदान से दूर अपने घर में हैं.

सौरव गांगुली ने कहा था कि उनकी नजर हालातों पर बनी हुई है. फिलहाल हालात बेहतर होने का इंतजार किया जा रहा है. इस वजह से आईपीएल सीजन 13 का आयोजन अब तक नहीं हो पाया.

बीसीसीआई ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी सलाह दी थी को वो अगले साल पीएसएल के समय पर एशिया कप की मेजबानी करने पर विचार करे. हालांकि एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में जून 2021 में श्रीलंका को एशिया कप की मेजबानी दी गई है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts