वेस्टइंडीज से आई बुरी खबर, इस स्पिन गेंदबाज का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

वेस्टइंडीज के इस पूर्व स्पिन गेंदबाज ने हेरिंगे क्रिकेट कॉलेज में भी योगदान दिया जिसने देश को कई शीर्ष काउंटी और टेस्ट खिलाड़ी दिए.

जमैका, (आईएएनएस): वेस्टइंडीज के पूर्व स्पिन गेंदबाज रेग स्कार्लेट का बुधवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह अपने 85वें जन्मदिन से केवल एक दिन दूर थे. रेग का टेस्ट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा और उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए केवल तीन टेस्ट मैच खेले.

कई स्पिन गेंदबाजों को किया विकसित 
रेग ने 1960 में सन्यास लेने के बाद से स्पिन गेंदबाजों को विकसित करने में अहम भूमिका निभाई. इंग्लैंड में उन्होंने 15 साल बिताए और कोचिंग के साथ कई माइनर लीग में खेले. इसके बाद, वह जमैका वापस आए और जमैका क्रिकेट संघ में यूथ डेवलेपमेंट प्रोग्राम की देखरेख की.

रेग फिर चार साल बाद इंग्लैंड वापस आए और ग्रासरूट प्रोग्राम में अपना योगदान दिया. उन्होंने हेरिंगे क्रिकेट कॉलेज में भी योगदान दिया जिसने देश को कई शीर्ष काउंटी और टेस्ट खिलाड़ी दिए.

वह वेस्टइंडीज आने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ऑफ कोचिंग भी बने. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को अब क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के नमा से जाना जाता है.

‘मैदान के बाहर भी खेल की सेवा की’
सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, “रेग एक निष्ठावान व्यक्ति थे, जिन्होंने इंग्लैंड में रहने के बाद भी वेस्टइंडीज क्रिकेट से प्यार किया. उन्होंने निस्वार्थ भाव से मैदान पर और मैदान के बाहर खेल की सेवा की. उन्होंने कई साल पहले ग्रेनेडा में सन्यास लिया और क्रिकेट के विकास के लिए अपना योगदान देना जारी रखा.”

स्केरिट ने कहा, “सीडब्ल्यूआई के निदेशक मंडल, प्रबंधन और कर्मचारियों की ओर से हम उनकी पत्नी ट्रिश और परिवार के अन्य सदस्ययों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं.”

ये भी पढ़ें-

मैदान में मस्ती हो या फिर गगनचुंबी छक्के हो… Miss You ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल, Photos

कोहली का विजयी शतक, भारत ने 6 विकेट से मैच जीत सीरीज पर किया कब्जा

क्रिस गेल की विदाई, भारतीय खिलाड़ियों ने यादगार बनाई, बीच मैदान पर रोका फिर देखिए क्या हुआ