French Open: डॉमिनिक थीम और नडाल जीते, सेरेना भी अगले दौर में पहुंची

अमेरिकी ओपन चैंपियन ऑस्ट्रिया के डोमिनीक थीम (Dominic Thiem) ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर यहां जारी फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:19 am, Tue, 29 September 20
Source- Roland-Garros

नीदरलैंड्स की महिला टेनिस खिलाड़ी किकी बेर्टेंस (Kiki Bertens) ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन (French Open) के एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है. बेर्टेंस ने यूक्रेन की कैटरिना जावाट्स्का की तीन सेटों तक चले मैच में मात दी. बेर्टेंस ने यह मैच 2-6, 6-2, 6-0 से जीता. वहीं, यूक्रेन की इलिना स्वितोलीना अपना मुकाबला जीतने में सफल रही हैं. उन्होंने पहले दौर के मैच में रूस की वारवाला ग्रेचेवा को 7-6 (7-2), 6-4 से मात दी. यह मैच एक घंटे 37 मिनट तक चला.

चीन की शुई झांग भी अमेरिका की मेडिसन कीज को पहले दौर में हराने में सफल रहीं. झांग ने यह मैच सीधे सेटों में 6-3, 7-6 (7-2) से अपने नाम किया. पुरुष एकल वर्ग में इटली के फाबियो फोगनिनी ने भी अपना मैच जीत दूसरे दौर में जगह बना ली. उन्होंने पहले दौर के मैच में कजाकिस्तान के मिखाइल कुकुशेखिन को 7-5, 6-3, 7-6, 6-0 से हरा दिया.

सेरेना अगले दौर में पहुंची

अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में लगी अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने फ्रेंच ओपन में अपनी विजयी शुरुआत की है. तीन बार की फ्रेंच ओपन चैंपियन सेरेना ने सोमवार को महिला एकल के अपने पहले दौर के मुकाबले में हमवतन क्रिस्टि एहन (Kristie Ahn) को 7-6 (7-3) 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. छठी सीड सेरेना ने 74 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया. 39 साल की सेरेना अब दूसरे दौर में बुल्गारिया की टवेटाना पिरोनकोवा से भिड़ेंगी. 33 साल की पिरोनकोवा को रोलां गैरो टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है. वह हाल में अमेरिका ओपन के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी, जहां उन्हें विलियम्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

क्वितोवा आसान जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंची

दो बार की विंबलडन चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने फ्रांस की ओसीन डोडीन को सीधे सेटों में हराकर यहां जारी फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है. सातवीं सीड क्वितोवा ने सोमवार को खेले गए महिला एकल के पहले दौर के मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-117 डोडीन को 6-3, 7-5 से मात दी. क्वितोवा 2012 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी. 30 साल की क्वितोवा ने आठ बार डोडीन की सर्विस ब्रेक की और उन्होंने एक भी अंक नहीं गंवाया. वह 2017 के बाद से पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंची हैं. दूसरे दौर में क्वितोवा का सामना इटली की जैसमीन पेओलिनी और स्पेन की एलियोना बोल्सोवा के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा.

अमेरिकी ओपन चैंपियन ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम (Dominic Thiem) ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर यहां जारी फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. थीम ने पूर्व वर्ल्ड नंबर-3 सिलिच को 6-4, 6-3, 6-3 से मात दी. दूसरे दौर में तीसरी सीड थीम का सामना क्वालीफायर अमेरिका के जैक सॉक से होगा. पेरिस में जहां बहुत से खिलाड़ी यहां के मौसम को लेकर शिकायत कर रहे हैं तो वहीं थीम को इससे कोई दिक्कत नहीं है. थीम टूर्नामेंट में 13 डिग्री तापमान में अपने पहले दौर का मुकाबला खेल रहे थे. राफेल नडाल ने भी फ्रेंच ओपन की शुरुआत शानदार अंदाज में की है. गत चैंपियन राफेल नडाल ने एगोर गेरासिमोव को 6-4, 6-4, 6-2 से हराया.