VIDEO: ‘किसी के जाने से क्रिकेट नहीं रुकता,’ धोनी के संन्यास पर बोले गौतम गंभीर

गंभीर ने कहा, "लोग बोलते हैं एमएस जाएगा तो उसकी जगह कौन लेगा, शायद ये हमने बाकी खिलाड़ियों के लिए भी बोला था. लेकिन हमें ये कमी नहीं महसूस हुई. खिलाड़ी आएंगे खिलाड़ी खेलेंगे."
धोनी, VIDEO: ‘किसी के जाने से क्रिकेट नहीं रुकता,’ धोनी के संन्यास पर बोले गौतम गंभीर

नई दिल्ली: साल 2011 का वर्ल्ड कप छक्का जड़कर भारत को दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन 2019 वर्ल्ड कप में आलोचना का शिकार होता रहा. ऐसे में उनके प्रदर्शन के चलते टीम में उनकी जगह को लेकर भी सवाल उठने लगे. साथ ही सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रेमी उनके रिटायरमेंट के भी कयास लगाने लगे.

धोनी की टीम में उपयोगिता को लेकर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीवी9 भारतवर्ष से खास बातचीत में कहा कि हमें भविष्य के बारे में सोचना चाहिए. जब धोनी कप्तान थे तब उन्होंने भी भविष्य के बारे में सोचते थे.

उन्होंने कहा, ‘एक वक्त उन्होंने (धोनी ने) ऑस्ट्रेलिया में बोला था कि मैं (गौतम गंभीर), सचिन और सहवाग इकट्ठे नहीं खेल सकते सीबी सीरीज. क्योंकि ग्राउंड बहुत बड़े हैं, वो चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी हों अगले वर्ल्ड कप के लिए.

गंभीर ने बताया कि “2011 वर्ल्ड कप के बाद धोनी ने कहा था कि अब अगले वर्ल्ड कप के पहले नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए, उन्हें 80-100 गेम्स का अनुभव दिया जाना चाहिए. ऐसे में अब हमारे पास मौका है, युवा खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए. ताकि आपको पता तो चलेगा की अगले वर्ल्ड कप में किस खिलाड़ी को मौका दिया जाना चाहिए.”

कौन लेगा धोनी की जगह?

धोनी के जाने के बाद उनकी जगह कौन लेगा और क्या भारतीय टीम इसके लिए तैयार है, इस सवाल पर गंभीर ने बेबाकी से जवाब दिया, “किसी के जाने न जाने से क्रिकेट नहीं रुकता. बड़े-बड़े खिलाड़ी आए और चले भी गए लेकिन क्रिकेट नहीं रुका. क्रिकेट किसी भी व्यक्ति से बहुत ऊंचा है बड़ा है.”

गंभीर ने आगे कहा, “लोग बोलते हैं एमएस जाएगा तो उसकी जगह कौन लेगा, शायद ये हमने बाकी खिलाड़ियों के लिए भी बोला था. लेकिन हमें ये कमी नहीं महसूस हुई. खिलाड़ी आएंगे खिलाड़ी खेलेंगे.”

उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी डोमेस्टिक में अच्छा खेल रहे हैं आप उनके साथ अन्याय कैसे कर सकते हैं. जो खिलाड़ी 350 मैच खेल चुके हैं, जो अनुभवी हैं लेकिन आपको लगता है कि अगले वर्ल्ड कप में वह नहीं खेलेंगे. तो आप नए खिलाड़ियों को मौका दोगे और ये सभी ने किया है. चाहे वो एमएस धोनी हो, सौरव गांगुली हो. इसलिए मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि नए विकेट कीपर को ग्रूम किया जाए.

ये भी पढ़ें: अमिताभ ने जोक शेयर करके ले ली ICC के बाउंड्री काउंट नियम की मौज

Related Posts