महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने की सुमित नागल की तारीफ, साथ में नसीहत भी दे डाली

22 वर्षीय नागल 2003 के बाद से पहले ऐसे टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अमेरिका ओपन के पहले सेट में फेडरर के खिलाफ जीत हासिल की है.

न्यूयॉर्क: पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के पहले दौर में सुमित नागल को हराने के बाद भारतीय खिलाड़ी की तारीफ की.
नागल ने सोमवार को अमेरिका ओपन के पहले दौर में फेडरर के खिलाफ पहला सेट 6-4 से जीत लिया. हालांकि अगले तीन सेट में उन्हें वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर के हाथों 1-6, 2-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा.

22 वर्षीय नागल 2003 के बाद से पहले ऐसे टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अमेरिका ओपन के पहले सेट में फेडरर के खिलाफ जीत हासिल की है. फेडरर ने मैच के बाद नागल की तारीफ करते हुए कहा, “कोर्ट पर उतरकर अपना सर्वश्रेष्ठ देना कभी आसान नहीं होता. आप बड़े मंच पर खेलने का सपना देखते हो, इसके लिए जीते हो और बड़े मंच पर खेलते हो और उसने यह सब अच्छी तरह से किया.”

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने साथ ही कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने अपने खेल में निरंतरता कायम रखी है.” पांच बार अमेरिका ओपन का खिताब जीतने वाले स्विस खिलाड़ी ने साथ ही कहा कि नागल ने क्ले कोर्ट पर अच्छा किया है.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह (नागल) जानते हैं कि वह क्या कर सकते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि उनका करियर शानदार होने वाला है. लेकिन, हां, यह ऐसा खेल नहीं है जहां आप आते ही हैरान कर देंगे. इसमें निरंतरता बनाए रखनी होती है और मुझे लगता है कि उन्होंने इसे अच्छी तरह से किया.”

दूसरे दौर में फेडरर का सामना बोस्निया के डामीर जूमहुर से होगा.