IPL में सर्वाधिक विकेट लेने की लिस्ट में टॉप-3 में पहुंचे हरभजन सिंह

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज हरभजन सिंह ने चौथी बार IPL सीजन में 15 या उससे अधिक विकेट लिए हैं.

विशाखापट्नम. चेन्नई सुपर किंग्स के ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 2 विकेट झटककर अपने IPL करियर के 150 विकेट पूरे किए. उनसे पहले ऐसा सिर्फ तीन गेंदबाज ही कर पाए हैं. हरभजन के शानदार प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर 8वीं बार IPL फाइनल में जगह बनाई.

हरभजन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो अहम विकेट झटके थे. उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई ने दिल्ली को 147 रन के स्कोर पर रोक दिया. हरभजन ने पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में शिखर धवन (18) को आउट करकर दिल्ली को बड़ा झटका दिया. हरभजन का दूसरा शिकार रदरफोर्ड बने. हरभजन ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट झटके.

इस तरह हरभजन सिंह IPL इतिहास में 150 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए. हरभजन इस मुकाम तक पहुंचने वाले तीसरे भारतीय हैं. वह IPL में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर खड़े हैं. उनसे आगे मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा (169) और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा (157) हैं. हरभजन और पियूष चावला दोनों के 150 विकेट हैं, लेकिन हरभजन की  इकॉनमी (7.05) उनसे बेहतर है.

वहीं दिल्ली के खिलाफ हरभजन सिंह के 24 विकेट हो गए हैं. ये दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किसी भी गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट हैं. इस सीजन में हरभजन के 16 विकेट हो गए हैं. ये उनके पिछले दो सीजन के विकेट मिलाकर भी 1 विकेट ज्यादा है.  ये चौथी बार है जब हरभजन ने IPL सीजन में 15 या उससे अधिक विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली को हरा 8वीं बार IPL फाइनल में चेन्नई, चौथी बार मुंबई से होगा खिताबी मुकाबला