40वां जन्मदिन मना रहे हैं टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह, कोहली-युवी समेत कई खिलाड़ियों ने किया विश

हरभजन सिंह अपना जन्मदिन (Harbhajan Singh Birthday) इस बार सिर्फ परिवार के सदस्यों के साथ ही मना रहे हैं. क्योंकि कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से सब एहतियात बरत रहे हैं.
Harbhajan singh turns 40, 40वां जन्मदिन मना रहे हैं टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह, कोहली-युवी समेत कई खिलाड़ियों ने किया विश

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. 1980 में पंजाब के जलंधर में आज ही दिन पैदा हुए हरभजन ने क्रिकेट के मैदान पर अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया. सोशल मीडिया पर हरभजन को उनके साथी खिलाड़ियों के अलावा फैंस भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. साथ ही हरभजन भी बधाई के लिए शुक्रिया करते नजर आ रहे हैं.

40 साल के हुए भज्जी

हरभजन सिंह अपना जन्मदिन इस बार सिर्फ परिवार के सदस्यों के साथ ही मना रहे हैं. क्योंकि कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से सब एहतियात बरत रहे हैं. भज्जी पिछले चार साल से टीम इंडिया से दूर हैं. लेकिन क्रिकेट से दूर नहीं हैं. वो लगातार क्रिकेट कमेंट्री करते सुनाई और दिखाई देते हैं. साथ ही हर साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी मैदान पर अपनी कलाईयों के जाल में बल्लेबाजों को फंसाते हुए जश्न मनाते हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

हरभजन भारतीय टीम के लिए शानदार स्पिनर रहे हैं. उन्होंने टेस्ट में 417 विकेट लिए हैं. हरभजन ने भारत की जीत में कई बार अहम रोल निभाया है. वो अपनी सफलता के लिए हमेशा सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को श्रेय देते रहे हैं. हरभजन पहले भारतीय गेंदबाज थे जिन्होंने टेस्ट में हेट्रिक ली थी.

भज्जी ने 1998 में इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने 103 टेस्ट मैच में 417 विकेट लिए हैं. वनडे में भी हरभजन के नाम 236 मैच में 269 विकेट हैं. साथ ही उन्होंने 28 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 25 विकेट उनके नाम हैं. इसके अलावा वो आईपीएल में अब चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से खेलते हैं.

जन्मदिन की बधाइयों का लगा तांता

सोशल मीडिया पर आज हरभजन सिंह छाए हुए हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके फैंस भी सोशल मीडिया पर उन्हें शुभकामना संदेश दे रहे हैं. सबसे पहले बीसीसीआई (BCCI) ने हरभजन को बर्थ-डे विश करते हुए ट्वीट किया.

कप्तान विराट कोहली ने भी भज्जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा- आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं भज्जु पा. भगवान आपको आपको खूब सारी खुशियां और अच्छी सेहत दें. आपका साल शानदार रहे.

वहीं शिखर धवन ने पंजाबी में भज्जी को बधाई दी. धवन ने लिखा- भज्जी पाजी आपको जन्मदिन की लख-लख बधाइयां. जब ये कोरोना काल खत्म हो जाएगा तो हम गेंद और बल्ला लेकर साथ में जश्न मनाएंगे.

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और हरभजन के खास दोस्त युवराज सिंह ने मस्ती भरे अंदाज में उन्हें मुबारकबाद दी. युवी ने अपनी और हरभजन सिंह की यादों का एक वीडिया शेयर करते हुए लिखा कि ये आपका 40वां जन्मदिन है या 47वां. ये हमारे साथ में बिताए हुए कुछ शानदार पलों की झलकियां हैं. आपने हमेशा विश्व में ये साबित किया है कि सिंह ही किंग हैं. कोरोना के बाद पार्टी लेनी है. लव यू पाजी. जिस पर भज्जी ने उसी अंदाज में जवाब देते हुए लिखा कि आप जानते हैं कि ये 47वां हैं. शुक्रिया युवी. हम दिसंबर में आपका 50वां जन्मदिन मनाएंगे.

युवराज सिंह के अलावा भी अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, वीवीएस लक्ष्मण, उमेश यादव और कई खिलाड़ियों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts