Birthday Special: मुफलिसी को मात देकर यहां तक पहुंचे हार्दिक पांड्या, बैट खरीदने के लिए भी नहीं थे पैसे

पांड्या की माली हालत बिल्कुल ठीक नहीं थी. गुरबत के दौर में भी पांड्या ने हिम्मत नहीं हारी. उनके क्रिकेट प्रेम के कारण उनके पिता ने गुजरात के वड़ोदरा को भी छोड़ दिया.
हार्दिक पांड्या, Birthday Special: मुफलिसी को मात देकर यहां तक पहुंचे हार्दिक पांड्या, बैट खरीदने के लिए भी नहीं थे पैसे

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का आज जन्मदिन है. पांड्या इन दिनों अपनी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. यह चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें इसके लिए लंदन में सर्जरी करवानी पड़ी. हार्दिक पांड्या की यह सर्जरी एकदम ठीक रही और वो अब रिकवरी पर है.

पांड्या की माली हालत बिल्कुल ठीक नहीं थी. गुरबत के दौर में भी पांड्या ने हिम्मत नहीं हारी. उनके क्रिकेट प्रेम के कारण उनके पिता ने गुजरात के वड़ोदरा को भी छोड़ दिया. वह पूरा दिन ग्राउंड पर प्रैक्टिस किया करते थे और 5 रपये की Maggi खा कर गुज़ारा किया करते थे. क्यूंकि उस वक़्त आर्थिक तंगी के कारण भोजन के पैसे बचा कर क्रिकेट किट के लिए इकट्ठे करते थे।सईद मुश्ताक अली ट्राफी के दौरान 2014 में, हार्दिक के पास बैट नहीं थे. उस वक्त हार्दिक को इरफ़ान पठान ने दो बैट गिफ्ट किये.

जिंदगी में आया नया मोड़

पांड्या ने 57 गेंदों पर मुंबई के खिलाफ पश्चिम ज़ोन मैच में मुंबई के खिलाफ 82 रन बनाये थे, उसके बाद मुंबई इंडियंस के कोच जॉन राइट की नज़र हार्दिक पे पड़ी और उन्हें 10 लाख रुपये के आधार मूल्य पर आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस ने ख़रीदा. वहां से उनकी जिंदगी में नाटकीय रूप से बदलाव आया और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

हार्दिक पांड्या ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं को निराश नहीं किया. सबसे पहले, उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 8 बॉल पर 21 रन बनाये. फिर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को बचाया. उन्होंने एक 31 गेंदों की पारी में 61 रन बनाए. उनकी शानदार प्रदर्शन ने उन्हें आईपीएल में दो ‘मैन ऑफ द मैच’ मिला.

 

ये भी पढ़ें-  बर्थडे से ठीक पहले मिलने आईं नीता अंबानी, हार्दिक पांड्या ने कहा- शुक्रिया भाभी!

इस अभिनेत्री के साथ 7 फेरे लेंगे मनीष पांडे, जानें कौन हैं ये…

Related Posts