इस भारतीय लड़की से होगी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की शादी

इस शादी में शामिल होने के लिए लड़की के परिवार के 10 सदस्य 17 तारीख को दुबई रवाना होंगे.

पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली एक भारतीय लड़की से शादी करने जा रहे हैं. हसन शामिया आरजू नाम की लड़की से शादी करेंगे, जोकि हरियाणा के नूहं जिले की रहने वाली हैं. शामिया अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं. दोनों की शादी 20 अगस्त दुबई में होनी है.

इससे पहले 2010 में टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी.

हसन और शामिया की शादी की तैयारी जोरों से चल रही है. इस शादी में शामिल होने के लिए शामिया के परिवार के 10 सदस्य 17 तारीख को दुबई रवाना होंगे.

शामिया के पिता रिटायर्ड बीडीपीओ लियाकत अली के मुताबिक, ‘शामिया ने ऐरोनेटिकल फील्ड से बीटेक किया है. उनकी पहली नौकरी जेट एयरवेज की थी. फिलहाल पिछले तीन सालों से वो एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर की पोस्ट पर जॉब कर रही हैं.’

शामिया और हसन का रिश्ता लियाकत अली के दादा के सगे भाई सरदार तुफैल उर्फ खान बहादुर ने करवाया है. वो हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बंटवारे के समय पाकिस्तान के पूर्व सांसद एवं पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन थे. उनका परिवार पाकिस्तान के कसूर जिले के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है.

हसन अली पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले हैं. उन्होंने अब तक 9 टेस्ट, 53 वनडे और 30 टी-20 मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान वनडे में 82, टेस्ट में 31 और टी-20 मैच में 32 विकेट लिए हैं.

हसन ने 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत के खिलाफ 6.3 ओवर में 3 विकेट लिए थे. ये मैच टीम इंडिया हार गई थी.

ये भी पढ़ें- सनी लियोनी ने बताया अपना मोबाइल नंबर और नरक हो गया दिल्ली के इस लड़के का जीवन