भारत की ‘गोल्डन गर्ल’ हिमा दास ने देशवासियों से की भावुक अपील

असम राज्य आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी के मुताबिक 4,175 गांव के 46,28 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. असम में बाढ़ की हालत लगातार गंभीर होती जा रही है. राज्य के 33 में 30 जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं.

गुवाहटी: भारत की स्टार महिला धावक हिमा दास ने बाढ़ की चपेट में आए अपने प्रदेश असम को बचाने के लिए लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने की अपील की है.
हिमा ने ट्वीट किया, “हमारे प्रदेश असम में बाढ़ से स्थिति काफी खराब है. 33 में से 30 जिले इससे प्रभावित हैं. इसलिए मैं बड़े कॉरपोरेट घरानों और लोगों से यह अपील करना चाहती हूं कि वह हमारे राज्य की इस मुश्किल स्थिति में मदद करें.”

हिमा ने बताया कि उन्होंने खुद ने मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया है. खबरों के मुताबिक, हिमा ने इंडियन ऑइल फाउंडेशन से मिलने वाली अपनी आधी तनख्वाह राहत कोष में दी है. असम में बाढ़ और लैंडस्लाइड से तकरीबन 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 46 लाख लोग इससे प्रभावित हैं.

असम राज्य आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी के मुताबिक 4,175 गांव के 46,28 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. असम में बाढ़ की हालत लगातार गंभीर होती जा रही है. राज्य के 33 में 30 जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. सूबे में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 17 हो गई है. ऐसे में केंद्र सरकार ने मंगलवार को बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 251.55 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी कर दी. यह राशि वर्ष 2019-20 के लिए स्टेट डिजास्टर रिलीफ फंड (SDRF) में केंद्र के हिस्से से जारी की गई है.

असम के मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा ने फंड जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि इससे बाढ़ पीड़ितों के लिए चलाए जा रहे राहत अभियान में काफी मदद मिलेगी. असम स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (ASDMA) के मुताबिक, राज्य के 4,620 गांवों के 45 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. इनमें 1,01,085 लोगों को 226 राहत शिविरों में पहुंचा दिया गया है. प्रभावित लोगों तक मदद पहुंचाने के लिए राज्य में 562 वितरण केंद्र स्थापित किए गए हैं.