हॉकी: साउथ अफ्रीका को 5-1 से हरा भारत ने जीती एफआईएच सीरीज

इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में रहने वाले भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह को बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताफ मिला.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 3:34 am, Sun, 16 June 19

भुवनेश्वर: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को कलिंगा स्टेडियम में हुए मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 5-1 से हरा कर एफआईएच सीरीज का खिताब अपने नाम किया. इस मुकाबले में भारत शुरुआत से ही साउथ अफ्रीका पर हावी रहा. वरुण ने मैच के दूसरे ही मिनट में गोल दाग कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया था. पहले गोल का जश्न रुका ही नहीं था कि 11वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया.

हरमनप्रीत सिंह यहां पर रुके नहीं और मैच के 25वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक पर एक और गोल दाग कर भारत को 3-0 की बढ़त दिला दी. भारत को चौथा गोल विवेकसागर ने दिलाया. इसके तुरंत बाद एक और पेनाल्टी कॉर्नर में वरुण ने भारत का पांचवा और खुद का दूसरा गोल किया. भारत 5-0 साउथ अफ्रीका पर विजयी बढ़त बना चुका था और साउथ अफ्रीका की हार की महज औपचारिकता ही बाकी रह गई थी, तब उन्होंने अपना पहला गोल किया.

53वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर साउथ अफ्रीका ने अपना खाता खोलाऔर इसी के साथ भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5-1 से जीत दर्ज की. इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में रहने वाले भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह को बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताफ मिला.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: अफगानिस्तान को हरा साउथ अफ्रीका ने जीता टूर्नामेंट का पहला मैच