मोहम्मद कैफ कैसे बन गए थे अमिताभ बच्चन, साथ ही पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के किंग स्टीव स्मिथ इन दिनों अपने घर में ही हैं. लेकिन वो खुद को क्रिकेट से दूर नहीं रख पाए. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ ने अपने दोस्तों के साथ गली क्रिकेट का लुत्फ उठाया. स्मिथ ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है.
Read Every Big News of the Game and sports, मोहम्मद कैफ कैसे बन गए थे अमिताभ बच्चन, साथ ही पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

2002 में भारत ने नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड को हराया था. टीम इंडिया की इस जीत में मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह के बीच 121 रन की पार्टनरशिप हुई थी. इन दोनों ने इस फाइनल में अहम भूमिका थी. 18 साल बाद इलाहाबाद के रहने वाले कैफ इस जीत को याद करते हुए कहते हैं कि ‘जब मैं स्टेशन से बाहर निकला तो सड़क के दोनों ओर लोग फूल-मालाएं लेकर खड़े हुए थे. लोग नारे लगा रहे थे. जब मैं छोटा था तो मैंने अमिताभ बच्चन को चुनाव जीतने के बाद यूं खाली जीप में घूमते देखा था. उस दिन मुझे ऐसा लगा जैसे मैं अमिताभ बच्चन हूं’.

न्यूजीलैंड टीम शुरू करेगी प्रैक्टिस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी सीरीज खेलने वाली न्यूजीलैंड टीम भी अब मैदान पर उतरने जा रही है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि ‘न्यूजीलैंड के शीर्ष पुरुष और महिला क्रिकेटर इस सप्ताह लिंकन स्थित हाई परफॉरमेन्स सेंटर में टीम अभ्यास में वापसी करेंगे. आगामी महीनों में आयोजित किए जाने वाले छह राष्ट्रीय शिविरों में से ये पहला शिविर होगा’

स्टीव स्मिथ ने गली क्रिकेट का उठाया लुत्फ

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के किंग स्टीव स्मिथ इन दिनों अपने घर में ही हैं. लेकिन वो खुद को क्रिकेट से दूर नहीं रख पाए. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ ने अपने दोस्तों के साथ गली क्रिकेट का लुत्फ उठाया. स्मिथ ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो अपने दोस्तों के साथ गली खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने लिखा कि बल्लेबाजी टिप्स के लिए धन्यवाद. इसके बदले में मैं आपको उन टिप्स पर काम करने में मदद करूंगा.

Read Every Big News of the Game and sports, मोहम्मद कैफ कैसे बन गए थे अमिताभ बच्चन, साथ ही पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

टोक्यो ओलंपिक से पहले प्रो लीग से होगा फायदा – मनप्रीत सिंह

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान और कोच का मानना है कि 2020 एफआईएच हॉकी प्रो लीग सीजन में शीर्ष देशों के खिलाफ कड़े मुकाबले से उनकी टीम को टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए अपनी अच्छी तैयारी करने में मदद मिलेगी. मनप्रीत ने कहा, ‘एफआईएच प्रो लीग के संशोधित कार्यक्रम से हम खुश हैं. लगातार मैच खेलने से हमें टोक्यो ओलंपिक से पहले लय हासिल करने में मदद मिलेगी’.

स्ट्राइकर एंटोनी ग्रिजमैन नहीं खेल पाएंगे आखिरी दो मैच

स्पेनिश लीग ला लीगा क्लब एफसी बार्सिलोना के स्ट्राइकर एंटोनी ग्रिजमैन चोटिल होने की वजह से आखिरी दो मैच में नहीं खेल पाएंगे. ग्रिजमैन को रियल विलाडोलिड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोट लगी थी. बार्सिलोना क्लब की ओर से कहा गया है कि टेस्ट से पता चला है कि एंटोनी ग्रीजमैन की दाहिने पैर में मांसपेशियों में चोट है. वो टीम चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं और आगे उनकी उपलब्धता उनके चोट की स्थिति पर निर्भर करेगी.

Read Every Big News of the Game and sports, मोहम्मद कैफ कैसे बन गए थे अमिताभ बच्चन, साथ ही पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

अटलांटा और जुवेंटस के बीच मुकाबला हुआ ड्रॉ

अटलांटा और जुवेंटस के बीच खेला गया सिरी ए का मुकाबला 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ हैं. जुवेंटस को दोनों पेनल्टी हैंडबॉल की वजह से मिली थी. क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दोनों पेनल्टी को गोल में तब्दील कर मैच को ड्रॉ कराया. इसी के साथ जुवेंटस लगातार नौवी बार सीरी ए खिताब जीतने के ओर आगे बढ़ रहा है.

हैमिल्टन ने स्टाइरियन ग्रां प्री में जीती रेस

छह बार के फॉमूर्ला वन चैंपियन मर्सिडीज टीम के ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने एक बार फिर शानदार जीत हासिल की. उन्होंने रेड बुल रिंग में हुई स्टाइरियन ग्रां प्री रेस जीती. इसी के साथ हैमिल्टन की ये इस साल की पहली जीत है. हैमिल्टन के साथी ड्राइवर वाल्टेरी बोटास दूसरे नंबर पर रहे. जबकि रेड बुल के ड्राइवर मैक्स वर्सटैपेन ने तीसरे स्थान हासिल किया.

Related Posts