युवराज ने आज ही के दिन मचाया था धमाल, टी-20 विश्व कप में लगाई थी रिकॉर्ड की झड़ी

युवराज ने इस दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के मारे थे और टी-20 में वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी-20 विश्व कप के मैच में यह इतिहास रचा था.

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इंग्लैंड के खिलाफ 13 साल पहले आज ही के दिन डरबन के मैदान पर यह कारनामा किया था. युवराज ने 2007 के टी-20 विश्व में 19 सितंबर को विश्व क्रिकेट में इतिहास रचा था. युवराज ने इस दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के मारे थे और टी-20 में वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी-20 विश्व कप के मैच में यह इतिहास रचा था. डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय पारी के 19वें ओवर में युवराज का बल्ला गरजा था और उनके बल्ले से छह छक्के निकले थे.

इन छह छक्कों की मदद से युवराज ने महज 14 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली थी, जिसके बूते भारत ने 20 ओवरों में 218 रन बनाए थे. उनकी पारी मैच के परिणाम में असरदार साबित हुई और भारत ने इंग्लैंड को छह विकेट पर 200 रनों पर रोक यह मैच 18 रनों से जीत लिया था.

दरअसल, यह ड्रामा शुरू हुआ था 18वें ओवर में. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम का स्कोर तीन विकेट पर 171 रन था. रॉबिन उथप्पा के बाद बल्लेबाजी करने आए युवराज ने एंड्र्यू फ्लिंटॉफ द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में दो चौके मारे. इससे इंग्लैंड का यह गेंदबाज तिलमिला उठा और युवराज से भिड़ गया. मैदानी अंपायरों ने बीच में दखल दिया और मामला शांत कराया. मगर युवराज का गुस्सा उबल रहा था और उन्होंने अगले ओवर में स्टुअट ब्रॉड की गेंदों पर इसे जमकर निकाला.

युवराज ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर इस लम्हे को याद करते हुए इस मैच में छक्का जड़ते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर के साथ युवी ने कैप्शन लिखा, ’13 साल! समय कैसे उड़ जाता है.’ उन्होंने इस कैप्शन के साथ यादें शब्द को हैशटैग भी किया है.

 

View this post on Instagram

 

13 years! How time flies!! #memories 🏏

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on Sep 18, 2020 at 11:52am PDT

Related Posts