ICC Awards : ‘क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ बने रोहित शर्मा, विराट ‘Spirit of Cricket’ से सम्मानित

रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा भारतीय क्रिकेटर दीपक चहर को भी आईसीसी अवार्ड में सम्मानित किया गया है.

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और रोहित शर्मा मीडिया की सुर्खियों में छाए हुए हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत के इन दोनों ही क्रिकेटर्स को आईसीसी अवार्ड में वो सम्मान मिला है, जिसे पाकर रोहित और विराट दोनों ही काफी खुश हैं.

रोहित शर्मा को आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया है. रोहित शर्मा को यह अवार्ड साल 2019 में सात वनडे सेंचुरी और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में पांच सेंचुरी मारने वाली अपनी शानदार परफॉर्मेंस के लिए मिला है.

वहीं विराट कोहली एक शानदार क्रिकेटर होने के साथ-साथ एक अच्छे व्यक्तित्व वाले शख्स भी हैं, जिसका सबूत वे कई मौकों पर दे चुके हैं. आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट का अवार्ड विराट कोहली को मिला है.

विराट कोहली को यह अवार्ड उनके उस व्यवहार के लिए दिया गया, जब उन्होंने स्टेडियम में बैठे दर्शकों को स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को हूटिंग करने से रोका था.

यह उस दौरान की बात है जब बैन खत्म होने के बाद स्मिथ और वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट में वापसी की थी. भारत में खेले गए एक मैच के दौरान लोग स्मिथ को देखकर हूटिंग करने लगे तब बल्लेबाजी कर रहे विराट ने फैंस को ऐसा करने से रोका और स्मिथ का हौसला बढ़ाने को कहा.

रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा भारतीय क्रिकेटर दीपक चहर को भी आईसीसी अवार्ड में सम्मानित किया गया है. दीपक चहर को आईसीसी परफॉर्मर ऑफ द ईयर अवार्ड मिला है. चहर को यह अवार्ड बांग्लादेश के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया.

 

ये भी पढ़ें-    IND vs AUS 1st ODI: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लगी रिकॉर्ड की झड़ी

INDvsAUS मुकाबले के दौरान पवेलियन में दिखा CAA का विरोध, टी-शर्ट में लिखा ये संदेश

Related Posts